हार्ट अटैक से पहली की छात्रा की स्कूल में मौत टेल्को शिक्षा निकेतन स्कूल में प्रार्थना सभा के दौरान गिरकर हुई बेहोश

जमशेदपुर, 15 अक्टुबर (रिपोर्टर) : टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन स्कूल कक्षा प्रथम की छात्रा वैष्णवी झा की मौत मंगलवार को हो गई। वैष्णवी के पिता एके झा टेल्को कॉलोनी एन टाइप/110 में रहते हैं। टाटा मोटर्स फाउंड्री डिवीजन में कार्यरत एके झा की पुत्री वैष्णवी रोजाना की तरह आज भी वह सुबह स्कूल गई हुई थी। प्रार्थना सभा के दौरान के दौरान वह बेहोश होकर गिर गई। इसके बाद शिक्षकों ने फौरन टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। वैष्णवी के मौत के बाद स्कूल के तमाम शिक्षकगण, ङ्क्षप्रसिपल समेत सभी छात्र गमगीन हो गए। इधर छात्रा की मौत के बाद कंपनी कर्मचारी, पदाधिकारी, शिक्षकगण समेत तमाम पदाधिकारी गण अस्पताल पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। वही स्कूल की प्राचार्या सुमिता दे का रो-रोकर बुरा हाल था। मौके पर वैष्णवी के चाचा अजय कुमार झा ने बताया कि वैष्णवी हृदय रोग से ग्रसित थी, जिनका इलाज ब्रह्मानंद बेंगलुरु और जमशेदपुर में चल रहा था।

परिजनों ने नही कराया पोस्टमार्टम
वैष्णवी के चाचा अजय झा ने टेल्को थाना को लिख कर दिया है कि बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाए। वह हृदय रोग से ग्रसित थी। मुझे किसी पर शिकायत नहीं है। इसके बाद पुलिस ने दाह संस्कार करने की अनुमति दे दी।

देवघर से नाना नानी के आने के बाद हुआ संस्कार
देवघर से नाना-नानी समेत अन्य परिजनों के पहुुंचने के बाद वैश्णवी का शाम को दाह संस्कार कर दिया गया।

शोक के बाद बंद हो गया स्कूल
स्कूल की प्यारी नन्हीं वैष्णवी की मौत के बाद पूरा स्कूल गम के सरोवर में डूब गया। सभी छात्र शिक्षकगण गमगीन व रोते रहे। इस मौके पर शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें 2 मिनट मौन रह कर दिवंगत छात्रा वैष्णवी की आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई। इसके बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई।

शोक में आज भी बंद रहेगा स्कूल
स्कूल प्रबंधन ने बताया कि बच्ची के मौत के शोक में कल बुधवार को स्कूल की सभी कक्षाएं बंद रहेंगी। गुरुवार को स्कूल खुलने के बाद असेंबली में श्रद्धांजलि देने के बाद पठन-पाठन के कार्य शुरु होंगे।
फोटो- लक्ष्मण वैष्णवी झा

Share this News...