रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिले सांसद संजय सेठ।* *चांडिल में ओवरब्रिज को लेकर अविलम्ब सर्वे का मिला आश्वासन* *पिस्का नगड़ी के ओवरब्रिज की स्वीकृति पर रेलवे बोर्ड को कहा धन्यवाद।*

*राँची:* रांची के सांसद संजय सेठ ने आज नई दिल्ली में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन श्री विनोद कुमार यादव से मुलाकात की। इस दौरान श्री सेठ ने उन्हें नववर्ष की बधाई दी। इसके साथ ही 34 करोड़ की लागत से रांची गुमला मार्ग पर पिस्का नगड़ी रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का रास्ता साफ करने के लिए रेलवे बोर्ड को धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि इस रेलवे ओवरब्रिज के बनने से झारखंड और छत्तीसगढ़ के बीच आने-जाने वाले लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही स्थानीय नागरिक भी काफी प्रसन्न है। उन्होंने नागरिकों की तरफ से भी रेलवे बोर्ड को धन्यवाद कहा।
मुलाकात के क्रम में श्री सेठ ने रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल जी को ईचागढ़ के चांडिल में ओवरब्रिज व सड़क की मांग को लेकर दिए गए ज्ञापन पर भी चर्चा की। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बोर्ड के चेयरमैन ने अविलम्ब सर्वे कराने व आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
श्री सेठ ने उनसे मांग की कि रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को नगड़ी वाया लोहरदगा-टोरी होते हुए चलाया जाए। इस रेल लाइन का शिलान्यास पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल जी न किया था। इस लाइन को चालू करना और इसपर द्रुतगामी ट्रेन चलाने का उनका सपना था। इस रूट से ट्रेन चलने से दूरी भी कम होगी और यात्रियों का समय बचेगा। इस मामले में भी चेयरमैन ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कार्यवाही करने की बात कही।
चुटिया में भी एक रेलवे ओवरब्रिज की मांग करते हुए उन्होंने किया और आसपास के नागरिकों की समस्याओं से चेयरमैन को अवगत कराया।
उन्होंने कहा कि दिशा में अविलंब सार्थक पहल करने की जरूरत है क्योंकि कई बार एक एक घंटे तक रेलवे फाटक बंद रहता है और एक बड़ी आबादी से प्रभावित होती है। इन समस्याओं के समाधान की दिशा में सार्थक पहल करने का आग्रह किया।

Share this News...