महाबलीपुरम में बीच पर पीएम मोदी ने हटाया कचरा, कंधे पर दिखा प्लास्टिक का कूड़ा

मामल्लापुरम :12 अक्टूबर (इएमएस) चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए यहां मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुबह की सैर के दौरान एक बीच पर से प्लास्टिक का कूड़ा, पानी की बोतलें और दूसरे किस्म का कचरा उठाते देखा गया.

मोदी ने ट्विटर पर तीन मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कूड़ा एकत्र करते हुए नजर आये. उन्होंने लोगों से अपील की कि सार्वजनिक स्थानों को साफ एवं सुंदर रखा जाये. उन्होंने ट्वीट किया, महाबलीपुरम में आज सुबह एक बीच पर ‘प्लॉगिंग’ करते हुए. यह करीब 30 मिनट तक चला. साथ ही मेरा ‘एकत्र’ किया हुआ कूड़ा जयराज को थमाया जो होटल के स्टाफ हैं.

प्रधानमंत्री ने लिखा, हम सब सुनिश्चित करें कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ एवं सुंदर रहें. चलिये, सुनिश्चित करते हैं कि हम स्वस्थ एवं सेहतमंद रहें. ‘प्लॉगिंग’ का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है. एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, मामल्लापुरम में खूबसूरत तट के किनारे तरोताजा करने वाली सैर और कसरत. इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने देश को एकल प्रयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के अभियान की घोषणा की थी.

Share this News...