भवन-टावर निर्माण से पूर्व लेनी होगी मंजूरी

उपायुक्त ने की हवाई अड्डे को लेकर समिति की बैठक
जमशेदपुर, 21 जनवरी (रिपोर्टर) : उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीओसीएएस) के दिशा-निर्देशों के अनुसार जमशेदपुर (सोनारी) हवाई अड्डे के लिए एयरोड्रम समिति की बैठक हुई. इस दौरान एयर ऑथोरिटी के प्रतिनिधियों ने हवाई अड्डे पर अवैध हस्तक्षेप को रोकने के लिए नागरिक उड्डयन सुरक्षा दिशा-निर्देशों पर उपस्थित सदस्यों को जानकारी दी.
साथ ही आकस्मिक स्थिति में किसी भी दुर्घटना से निपटने के लिए तथा तैयारियों की जांच करने के लिए हवाई अड्डे पर मॉक ड्रिल करने पर विचार हुआ. उपायुक्त ने हवाई अड्डे के आसपास किसी भी भवन/चिमनी/टॉवर के निर्माण/निर्माण से पहले ऊंचाई की मंजूरी के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीओसीएएस पोर्टल से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के प्रति नागरिकों में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता को लेकर संबंधित पदाधिकारियों एवं एयरपोर्ट ऑथोरिटी के प्रतिनिधियों को दिशा-निर्देश दिये. वहीं वीवीआईपी व वीआईपी के आगमन के दौरान सुरक्षा और परिचालन में सुगमता सुनिश्चित करने के उपायों पर भी चर्चा की गई.
बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ. एम तमिल वणन, अपर उपायुक्त प्रदीप प्रसाद, जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, चीफ एविएशन सर्विसेज रवि राधाकृष्णन, एटीएस इंचार्ज जमशेदपुर एयरपोर्ट केके पांडेय, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर जमशेदपुर एयरपोर्ट अर्चना त्रिपाठी, आरएमओ टीएमएच डॉ रिंकू भार्गव, सिक्योरिटी हेड टाटा स्टील लि. केशव कुमार, डिविजनल इंजीनियर बीएसएनएल आरके सिंह, ऑफिस इंचार्ज एएआई जमशेदपुर एसके पटनायक, हेड एडमिनिस्ट्रेशन एविएशन सुशोवन मजुमदार शामिल हुए.

Share this News...