आरपीएफ ने दिल्ली से चुराए 86.40 लाख के जेवरात संग दो को दबोचा

गिरिडीह: सड़क मार्ग पर जब चौकसी बढ़ती है तो अवैध कारोबारी रेल मार्ग का विकल्प ढूंढ़ निकालते हैं. लेकिन हर बार एक ही रास्ता उपयोगी नहीं होता. वही हुआ भी और सतर्क आरपीएफ के जवानों 86 लाख 40 हजार रुपए की ज्वेलरी के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली के एक ज्वेलरी शॉप में चोरी की थी. इसके बाद अपने हिस्से की ज्वेलरी लेकर कालका मेल से झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्थित अपने घर जा रहे थे। दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने शुक्रवार रात को हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर ये कार्रवाई की।
रेलवे सुरक्षा बल हजारीबाग रोड पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात को उन्हें एसीपी, रोहिणी का कॉल आया। उन्होंने बताया कि रोहिणी में चोरी को अंजाम देने के बाद आरोपी कालका हावड़ा मेल से झारखंड के रास्ते हावड़ा भाग रहे हैं। इस सूचना पर पंकज कुमार अपने साथ आरपीएफ के अन्य अधिकारियों और जवानों के साथ हजारीबाग रोड स्टेशन पहुंचे। यहां कालका मेल के स्टेशन पर रुकते ही एक बोगी को चारों ओर से घेर लिया गया। इसके बाद बर्थ न-16 और 18 पर यात्रा कर रहे पीटू शेख और अहमद पकड़ा गया।
उनका बैग चेक किया गया तो सोने के गहनों की एक गठरी वजन करीब 1 किलो 800 ग्राम, एक मोबाइल और ड्राय फ्रुटस का पैकेट पाया गया। प्लेटफार्म पर ही व्हाट्सएप पर एसीपी/रोहिणी, दिल्ली को वीडियो कॉलिंग कर गहने और दोनों बदमाशों को दिखाकर शिनाख्त की गई। बरामद गहनों का अनुमानित मूल्य लगभग 86,40,000 रुपए आंकी गई है।

Share this News...