सरयू ने प्रस्तुत किया दो वर्ष का लेखाजोखा, रघुवर को दी नसीहत : जनादेश स्वीकारें, जनता का अपमान करना बंद करें

पूर्वी विस में अनगिनत समस्याएं, सभी को दूर करने के प्रयास में

बिरसानगर को व्यवस्थित करने का ब्लू प्रिंट तैयार

जमशेदपुर : विधायक सरयू राय ने आज अपने दो वर्ष के कार्यकाल का लेखाजोखा प्रस्तुत करते हुए बताया कि वे क्षेत्र की जनता के लिये हरसंभव सुविधा मुहैया कराने की कोशिश में हैं. साथ ही आगामी एक वर्ष की कार्ययोजना भी तैयार कर रहे है. अपने बिस्टुपुर आवास में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा को इन दो वर्षों में विधायक निधि से 224 योजना में कुल 26.89 करोड़ रु खर्च किये गए, साथ ही वर्तमान वित्तीय वर्ष (21-22) में 3.4 करोड़ रु खर्च किया जाना है. इसतरह कुल 30.29 करोड़ रुपये जनसुविधा के लिए खर्च किये जायेंगे.
श्री राय ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र में अनगिनत समस्याएं है, जिसे एक दिन में दूर नही किया जा सकता. उनकी इच्छा है कि क्षेत्र की समुचित विकास के लिए सरकार को कानून पास कर शहर व इसके आसपास को और विकसित करने के लिए एक मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट कमिटी बनानी चाहिए, ताकि एक बेटर जमशेदपुर, ग्रेटर जमशेदपुर का सपना सच हो सके.
अपने आनेवाले दिनों की योजना के विषय को साझा करते हुए श्री राय ने कहा कि आगामी एक वर्ष तक उनकी पार्टी धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन आदि से दूरी बनाते हुए सीधे जनता के संपर्क में रहेगी और ‘संपर्क, समस्या और समाधान’ पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी. उन्होंने बिरसानगर बस्ती को एक व्यवस्थित आवासीय इलाका के रूप में पहचान दिलाने की कोशिश में कई कार्य करेंगे तथा उनका फोकस स्वास्थ्य, शिक्षा, रोज़गार व समाज कल्याण के क्षेत्र की ओर होगा. संवाददाता सम्मेलन में भाजमो के महानगर अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, प्रदेश उपाध्यक्ष राम नारायण शर्मा, अजय सिन्हा, मुकुल मिश्रा, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित शर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मंजू सिंह आदि मौजूद थी.

‘जनता पछता रही है’ की टिप्पणी अपमानजनक

श्री राय ने क्षेत्र के पूर्व विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के उक्त बयान को जनता के प्रति अपमानजनक बताया जिसमे उन्होंने कहा था कि क्षेत्र के लोग श्री राय को जीताकर पछता रहे हैं. कहा कि जनता हमेशा लोगों के गुण दोष देखकर ही जीत या हार दिलाती है. जनता का निर्णय हमेशा सही होता है, जिसे स्वीकार करना चाहिए. जेल भेजे जाने पर रघुवर द्वारा किये गए कमेंट पर सरयू ने कहा कि अगर सरकार शिथिलता नही बरती तो, उनकी यह इच्छा भी जल्द पूरी होगी. जो भी पूर्व मुख्यमंत्री जेल गए, वे देखते देखते ही नही गए, इसलिए विचलित न हों. इसमे तो पहले मुख्यमंत्री का मामला तो आज भी चल रहा है.

पुनः एंट्री होगी या नही, भाजपा ही तय करेगी

भाजपा में शामिल होने के सवाल पर भाजपा के पाले में गेंद होने की बात कही. उदाहरण देकर समझाया कि अगर कोई व्यक्ति ‘बाघ’ के सामने खड़े है तो वह व्यक्ति कुछ नही कर सकता, जो करना होगा, वो ‘बाघ’ ही करेगा. इसलिए इस मुद्दे पर जो भी निर्णय लेना है, वह भाजपा को ही लेना है.

Share this News...