विकास मेला सह परिसम्पत्ति वितरण रविन्द्र भवन में आज

राज्य सरकार का कार्यकाल एक वर्ष पूरा
डीसी व अन्य अधिकारियों ने लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

जमशेदपुर: राज्य सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम के अतिरिक्त साकची रविन्द्र भवन (टैगोर एकेडमी) में जिलास्तरीय विकास मेला सह परिसम्पत्ति वितरण समारोह का आयोजन होगा. इस क्रम में आज उपायुक्त सूरज कुमार ने उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ समारोह स्थल का निरीक्षण करते हुए तैयारियों को देखा. उपायुक्त ने समारोह स्थल का निरीक्षण करते हुए मुख्य मंच, स्टॉल, सीट एरेंजमेंट, एलईडी अधिष्ठापन आदि को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उपायुक्त ने बताया कि उक्त समारोह में सासंद, विधायक, जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष आमंत्रित होंगे. मुख्य मंच के समीप एक एलईडी तथा मध्य ग्राउंड में लगे एक एलईडी के माध्यम से राज्यस्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा. वहीं जिले से 6 बस के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के लाभुक राज्यस्तरीय कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे. निरीक्षण के दौरान एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नन्दकिशोर लाल, निदेशक डीआरडीए सौरव कुमार सिन्हा, जिला योजना पदाधिकारी अजय कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन, विशेष पदाधिकारी जेएनएसी कृष्ण कुमार तथा अन्य मौजूद थे.

विभागों के स्टॉल के सामने बनेंगे गोल घेरा
आज के निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के स्टॉल के सामने गोल घेरा बनाने के निर्देश दिए ताकि स्टॉल के सामने अनावश्यक भीड़ की स्थिति उत्पन्न न हो तथा लोग एक-दूसरे से परस्पर दूरी बनाते हुए खड़े रहकर योजनाओं की जानकारी ले सकें. उपायुक्त ने सभी स्टॉल पर सैनिटाइजर एवं मास्क की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने को कहा.

जिले में 728 योजनाओं का उद्घाटन व 83 का शिलान्यास
उपायुक्त ने बताया कि जिलास्तरीय समारोह में लगभग 728 योजनाओं का उद्घाटन व 83 का शिलान्यास किया जाएगा. वहीं 30 विभागों के स्टॉल के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जाएगी. समारोह के माध्यम से लगभग 10,800 लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति का वितरण भी होगा. उपायुक्त ने जिलास्तरीय समारोह में शामिल होनेवाले प्रत्येक लोग मास्क का प्रयोग अवश्य करें.

Share this News...