अस्पताल की श्रेणी में उमा प्रथम व मयंक-मृणाल रहा द्वितीय

मानगो नगर निगम के स्वच्छता रैंकिंग की घोषणा

जमशेदपुर, 13 जनवरी : मानगो नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए सरकारी कार्यालय, अस्पताल, होटल, स्कूल और सोसाइटी की स्वच्छता रैंकिंग की घोषणा कर दी गई. स्वच्छता रैंकिंग के लिए मानगो नगर निगम द्वारा गठित कमिटी में कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के नेतृत्व में नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार, राहुल कुमार और सभी स्वच्छता ब्रांड एंबेसेडरों ने मूल्यांकन किया. स्वच्छ रैंकिंग का मूल्यांकन स्वच्छ सर्वेक्षण की गाइडलाइन के तहत किया गया, जिसमें कचरे का चार अलग अलग भागो से संग्रहण, गीला कचरा निस्तारण की व्यवस्था, दाग धब्बे रहित दीवारें, परिसर में समुचित साफ सफाई, सौंदर्यीकरण की व्यवस्था से संबंधित जानकारी आदि परखा गया. रैंकिंग हेतु सरकारी कार्यालय, विद्यालय, अस्पताल, होटल, सोसायटी आदि श्रेणी शामिल किये गये थे. कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए उनके कार्यों की सराहना करते हुए सभी विजेताओं को पुरस्कृत करने की बात कही.
इसके विजेता इसप्रकार है :
सरकारी कार्यालय : स्वच्छ सरकारी दफ्तरों की श्रेणी में मानगो बिजली विभाग का दफ्तर प्रथम स्थान पर रहा. जबकि मानगो नगर निगम का दफ्तर दूसरे पर और मानगो पोस्ट ऑफिस तीसरे स्थान पर रहा.
विद्यालय : स्वच्छ स्कूल की श्रेणी में प्रथम स्थान पर आरवीएस एकेडमी, दूसरे स्थान पर केरला पब्लिक स्कूल और तीसरे स्थान पर एस एस एकेडमी रहा.
अस्पताल : स्वच्छ हॉस्पिटल की श्रेणी में उमा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. जबकि मयंक मृणाल हॉस्पिटल दूसरे और जीवन ज्योति अस्पताल तीसरे स्थान पर रहा.
होटल : स्वच्छ होटल की श्रेणी में सिटी इन प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए,  महल इन दूसरे स्थान पर और होटल रॉयल हिल्स तीसरे स्थान पर रहा.
सोसाइटी : स्वच्छ सोसाइटी की श्रेणी में आशियाना अनंतरा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि वसुंधरा एस्टेट दूसरे और सहारा सिटी तीसरे स्थान पर रहा.

Share this News...