जुस्को अब बना टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड अप्रैल, 2004 में बनी कंपनी का नाम बदला

जमशेदपुर, 11 जनवरी (रिपोर्टर): जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड, जुस्को का नाम बदल कर टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड रखा गया. शनिवार को कंपनी प्रबंधन ने इस की घोषणा कर दी. अब जुस्को को टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर नाम से जाना जाएगा.
जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड, जुस्को प्रबंधन ने 30 दिसम्बर , 2019 को कंपनी का नाम बदलने के संबंध में भारत सरकार के कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय को इसकी सूचना दी. जुस्को टाटा स्टील की सौ प्रतिशत अनुषंगी इकाई है. जुस्को जमशेदपर के साथ सरायकेला, ओडि़शा समेत अन्य कई शहरों में नागरिक सुविधाएं दे रही है. टाटा ग्रुप का भी मानना था कि जुस्को टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई है इसलिए जुस्का का नाम कंपनी से जुडऩा चाहिए. आठ जनवरी को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में कंपनी के नाम को बदलने को मंजूरी दी गई, हालांकि कंपनी में कार्यरत कर्मचारी व अधिकारी पूर्व की तरह काम करते रहेंगे. नाम बदलने के साथ ही कर्मचारियों को पूर्व में मिले गेटपास में भी बदलाव होगा. अप्रैल, 2004 को जुस्को बनी थी. टाटा स्टील के तत्कालीन प्रबंध निदेशक बी मुत्थुरमण व टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर बी बी सिंह ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर कर नई कंपनी जुस्को बनाने की घोषणा की थी. जुस्को प्रबंधन का कहना है कि जुस्को के कामकाज में बदलाव नहीं किया गया है बल्कि पहले की तरह नागरिक सुविधाओं समेत अन्य कार्य करेगी.

————–
जुस्को के नाम में बदलाव किया गया है. जुस्को का नाम बदल कर टाटा स्टील यूटिलिटीज इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड रखा गया है. कंपनी पूर्व की तरह अपने दायित्वों का निर्वाह करती रहेगी.
सुकन्या दास, प्रवक्ता टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड

Share this News...