उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आगमन पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

संवाददाता, जमशेदपुर : उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू सोमवार को जमशेदपुर आ रहे हैं। इसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। सोनारी एयरपोर्ट से रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस, बिष्टुपुर स्थित राम मंदिर और एक्सएलआरआइ तक के रास्तों को बेरिकेड किया जा रहा है। सुरक्षा ऐसी कि परिदा भी पर न मार सके।

इसे लेकर शनिवार को कोल्हान के डीआइजी कुलदीप द्विवेदी ने समाहरणालय सभागार में बैठक बुलाई, जिसमें उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट समेत जिले के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें टाटा स्टील के अधिकारी भी मौजूद थे। उपराष्ट्रपति के शहर आगमन के बाद मिनट-मिनट के कार्यक्रम पर गहनता से विमर्श किया गया एवं हर पहलू पर सुरक्षा व्यवस्था की विस्तार से चर्चा की गई।

उपराष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के साथ सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जाएगी। उपराष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एयरपोर्ट, एक्सएलआरआई व सेंटर फॉर एक्सीलेंस पर अग्निशमन की गाड़ी तो रहेगी ही, आपात स्थिति के लिए टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में चिकित्सा की पूरी व्यवस्था रहेगी। उपायुक्त ने कहा कि एक्सएलआरआइ स्थित टाटा आडिटोरियम में सुबह 10.30 बजे कार्यक्रम होगा। इससे पहले लोग सभागार में अपना स्थान ग्रहण कर लें, यह सुनिश्चित किया जाएगा।

उपराष्ट्रपति के जमशेदपुर आगमन पर सबसे पहले एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन व टाटा स्टील के वरीय पदाधिकारी स्वागत करेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति सुबह 10 बजे रुसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस जाएंगे, जहां आर्काइव भ्रमण व पौधरोपण के बाद टाटा आडिटोरियम जाएंगे। वहां से दोपहर 11.40 बजे बिष्टुपुर स्थित राम मंदिर जाएंगे। इस बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी नंदकिशोर लाल, अपर उपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम चंदन कुमार, सीनियर डीएसपी स्पेशल ब्राच के साथ ही टाटा स्टील के अधिकारी उपस्थित थे।

Share this News...