सीआरपीएफ जवान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

सरायकेला: सीआरपीएफ 196 बटालियन के सिपाही मोहम्मद सईफुद्दीन अहमद( 35) ने बीती रात दुगनी कैंप में छत से होकर गुजर रहे वृक्ष की टहनी पर रस्सी से फांसी लगा आत्महत्या कर ली। सुबह मृतक के रूम मेट ने जब उसे गायब पाया तो खोजबीन के क्रम छत पर वृक्ष की टहनी पर लटकती हुई उसकी शव पाई गई। मृतक आसाम के मोरीगांव जिले के अंतर्गत गौरखवा गांव का रहने वाला था। पोस्टमार्टम के उपरांत उसके शव को पैतृक गांव भेज दिया गया है।
बताया जा रहा है कि मृतक सईफुद्दीन की तीन माह पहले सरायकेला के 196 बटालियन में पोस्टिंग हुई थी ।यहां वह नाई का काम करता था। पोस्टिंग के पूर्व ही वह मानसिक रूप से बीमार था एवं उसका इलाज चल रहा था। तीन महीने के अंदर उसने एक बार अपनी चेकअप करने के लिए पूर्व इलाजरत अस्पताल में गया था। मानसिक रूप से बीमार रहने के कारण इस तीन महीने के कार्यकाल के दौरान उसने दो बार बटालियन छोड़कर भागने की कोशिश की थी। जिसमें 10 दिन तक वह लापता भी था। बाद में सरायकेला थाना में उसकी गुमशुदगी की सनाह दर्ज की गई और परिवार वालों के सहयोग से उसे दोबारा बटालियन में लाया जा सका।
सईफुद्दीन के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड तथा वीडियोग्राफी के जरिए हुई। मेडिकल बोर्ड में सदर अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉक्टर बरियल मार्डी, डॉ भास्कर महतो एवं डॉ अनिर्बान शामिल रहे। सीआरपीएफ 196 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट अमित कुमार भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर विधि व्यवस्था की जानकारी ली तथा शव को पैतृक गांव आसाम भेजने में सहयोग किया।

Share this News...