विपक्ष फैला रहा झूठ, इस कानून में किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं-अमित शाह सीएए वापस लेने का सवाल नहीं

नई दिल्ली. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि मैं कांग्रेस पार्टी से कहना चाहता हूं कि ये नेहरू-लियाकत पैक्ट का हिस्सा था लेकिन उसने वोट बैंक के चक्कर में इसे लागू नहीं किया. अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने इसे लागू किया है जिससे लाखों लोगों को नागरिकता मिलेगी. शाह ने आगे कहा कि इस कानून से किसी भी भारतीय अल्पसंख्यक नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी.
नए कानून को पढ़ें छात्र
विरोध प्रदर्शन को लेकर अमित शाह ने छात्रों से कहा कि वह इस बिल का अभ्यास करें, आपके पास जो सूचना है वह ठीक नहीं है. गृह मंत्री ने कहा कि छात्रों को कानून पढऩा चाहिए. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि छात्र किसी के बहकावे में न आएं. शाह ने कहा कि ये कानून किसी की भी नागरिकता लेने के लिए कोई भी प्रावधान रखता ही नहीं है, खासकर अल्पसंख्यकों की. उन्होंने कहा कि जो भारत में रहते हैं उन मुस्लिम भाइयों-बहनों की नागरिकता कहीं नहीं जाने वाली है.
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बात को स्पष्ट किया है. शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि समूचा विपक्ष देश को गुमराह करने पर लगा हुआ है.
शाह ने दिल्ली की जनता से की ये अपील
अमित शाह ने आगे कहा- ‘मैं आज दिल्ली की जनता को कहना चाहता हूं कि विपक्ष, केजरीवाल एंड कंपनी और कांग्रेस पार्टी जो गुमराह करके दिल्ली की शांति को भंग करने का काम कर रहे हैं उनको पहचानने की जरूरत है.’

Share this News...