रेल व यात्री हित के विरुद्ध में कार्य कर रहे है मण्डल विद्युत इंजीनियर:केएम प्रसाद

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर।
मंडल रेल प्रबंधक, चक्रधरपुर को लिखित शिकायत करने के बावजूद मंडल विद्युत् इंजीनियर टी.आर. एस. टाटा अलोक रंजन रेल हित एवं यात्री हित के विरुद्ध डब्ल्यू ए जी -9 एवं डब्ल्यू ए पी -7 लोको के एक्सल बॉक्स एवं गेयरकेस में एक्सपायरी तिथि का एनाबोंड सीलेंट का व्यवहार करवा रहें है ।
उक्त बातें ओ. बी.सी.रेलवे कर्मचारी संघ, दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने कही ।
श्री प्रसाद ने आरोप लगाया कि विधुत लोको शेड टाटा में , डब्ल्यू ए जी- 9 एवं डब्ल्यू ए पी- 7 विद्युत लोको की मरम्मती के दौरान एक्सल बॉक्स एवं गेयरकेस के फिटिंग के क्रम में गैस कटिंग सीलिंग एवं ज्वाइनिंग के लिए आठ माह पुराना एक्सपायरी एनबोण्ड सीलेंट का व्यवहार किया जा रहा है ।
श्री प्रसाद ने बताया कि एक्सपायरी एनबोण्ड सीलेंट के व्यहार से रेलगाड़ी के रनिंग अवस्था में एक्सल बॉक्स से ग्रीस रिसाव के कारण हॉट एक्सल एवं फायर ऑन ट्रेन की स्थिति बन सकती है।
उपरोक्त अवस्था में ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से यात्री सहित जान माल की हानि तथा सुचारू रेल परिचालन में व्यवधान की प्रबल सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
श्री प्रसाद ने आरोप लगाया कि सहायक मंडल विधुत इंजीनियर, टी आर एस टाटा, बी.बी. भौमिक तथा वरिष्ठ अनुभाग इंजीनियर (जॉच) एस के मंडल, एवं वरुण कुमार कर्मचारिओ पर दबाव डाल कर रेल हित के विरुद्ध एक्सपाइरी एनबोण्ड सीलेंट का व्यवहार करवा रहे है ।
श्री प्रसाद ने रेल हित एवं यात्री हित में उक्त आरोप की उच्चस्तरीय जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है ।

Share this News...