मुजफ्फरपुर:दुष्कर्म की कोशिश में जलाई गई युवती ने 10 दिन बाद दम तोड़ा 7 दिसंबर को दुष्कर्म की कोशिश नाकाम होने पर 2 आरोपियों ने युवती को जलाया दिया था

मुजफ्फरपुर ,17 दिसंबर (ईएमएस) : इंसाफ की उम्मीद लिए अहियापुर में ङ्क्षजदा जलाई गई युवती ङ्क्षजदगी की जंग हार गई। सोमवार रात 11:40 बजे पटना के अपोलो बर्न हॉस्पिटल में उसने दम तोड़ दिया। वह अस्पताल में 10 दिसंबर से भर्ती थी। 7 दिसंबर को दुष्कर्म में विफल रहने पर युवती को राजा और उसके साथी मुकेश ने केरोसिन छिड़क कर जला दिया था। वह 95’जल गई थी।
मरीजों की सेवा करना चाहती थी
अंतिम बातचीत में युवती ने कहा, जिस तरह राजा यानी दङ्क्षरदे ने ङ्क्षजदा जलाया, उसे भी फांसी की सजा मिले। मैं बीएससी नङ्क्षर्सग करके मरीजों की सेवा करना चाहती हूं। भाई ने रोते हुए कहा- बहन के हत्यारों को फांसी की सजा हो। एक परिजन ने भास्कर ऑफिस में फोन कर बताया कि पुलिस रात में ही पोस्टमॉर्टम कराने के लिए दबाव दे रही है। इससे पहले सोमवार दिन से ही उसकी हालत बिगडऩे लगी थी। डॉक्टर उसे ङ्क्षजदा रखने के लिए बार-बार पंप कर रहे थे।
छेडख़ानी से मौत तक हर स्तर पर चूक हुई
बीते 3 साल से छेडख़ानी से परेशान युवती और उसके परिजन ने थाने में 5 बार शिकायत की। लेकिन किसी ने नहीं सुनी। पुलिस ने उल्टा उसे ही नसीहत दी थी, उस (आरोपी के) परिवार से मत उलझो। छेडख़ानी से लेकर ङ्क्षजदा जलाए जाने और इलाज से मौत तक हर स्तर पर चूक हुई। वारदात के बाद भी पुलिस ने एफआईआर में छेडख़ानी या दुष्कर्म के प्रयास की धारा नहीं लगाई। छेडख़ानी की धारा जोडऩे के लिए बीते गुरुवार को कोर्ट में अर्जी लगाई गई थी।
घटनाक्रम
7 दिसंबर की शाम करीब 5:30 बजे युवती को जलाया गया, 7(कोलन)25 बजे जीवन कामना ट्रामा सेंटर ले जाई गई।
7 दिसंबर को रात 10:05 बजे ट्रामा सेंटर ने अहियापुर थाने को लिखित सूचना भेजी।
8 दिसंबर को एसकेएमसीएच ले जाने का परिजन का फैसला, रात 11 बजे आरोपी राजा गिरफ्तार।
9 दिसंबर को सर्जिकल वार्ड के आईसीयू में भर्ती किया गया, आईसीयू में आरोपी पक्ष ने धमकी दी।
10 दिसंबर को युवती को बेहतर इलाज के लिए पटना रैफर किया गया।
11 दिसंबर की रात साढ़े सात बजे मजिस्ट्रेट के समक्ष हॉस्पिटल में बयान लिया गया।
15 दिसंबर को महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुजफ्फरपुर पहुंचकर कांड में कार्रवाई की समीक्षा की।
16 दिसंबर की रात 8 बजे स्थिति बिगड़ी, 11:40 बजे युवती ने अंतिम सांस ली।

Share this News...