भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं, किसानों का रखेंगे विशेष ख्याल-हेमंत सोरेन हरी सब्जियां रखने की बेहतर व्यवस्था होगी

दुमका 5 जनवरी इएमएस
: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को उपराजधानी दुमका स्थित राजभवन में कहा कि जल्द ही राज्य में ट्राइबल यूनिवर्सिटी खोलने की पहल होगी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों का विशेष ख्याल रखेगी. भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. साथ ही अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जतायी.
मुख्यमंत्री ने समाज के प्रबुद्ध नागरिकों एवं मीडिया के प्रतिनिधियों से बातचीत की. कहा कि आपके विश्वास को टूटने नहीं दूंगा. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उपराजधानी आये श्री सोरेन ने कहा कि वह अपनी कर्मभूमि की सेवा पूरी तन्मयता से करेंगे. लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उसे दूर करेंगे.
श्री सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार किसानों का विशेष ख्याल रखेगी. हरी सब्जियों को रखने की बेहतर व्यवस्था होगी, ताकि किसानों को सब्जियां औने-पौने दाम पर नहीं बेचना पड़े. हरी सब्जियों को रखने की बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण किसानों को बहुत ही कम कीमत पर अपनी सब्जियां बेचनी पड़ती है.
उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, नारी सशक्तीकरण पर विशेष जोर दिया जायेगा. सरकार बहुत जल्द इन सभी क्षेत्रों में काम शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय से राज्य में ट्राइबल यूनिवर्सिटी खोलने की मांग करेंगे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार स्वच्छ और पारदर्शी शासन व्यवस्था देगी. भ्रष्टाचार से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा. पंचायत, प्रखंड, जिला से लेकर राज्य तक कहीं भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. सरकार की तीसरी आंख हर गतिविधि पर नजर रखेगी. भ्रष्टाचार करने वालों को सरकार जेल भेजेगी.
मुख्यमंत्री ने अहले सुबह दुमका के पगला बाबा मंदिर एवं दिशोम मांझी थान में विधिवत रूप से पूजा-अर्चना की. उन्होंने प्रदेश एवं प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की.ा

Share this News...