बागबेड़ा कॉलोनी में जुस्को के द्वारा पानी आपूर्ति को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को के द्वारा संचालित कर जलापूर्ति लाने हेतु बागबेड़ा कॉलोनी में हस्ताक्षर अभियान शुभारंभ किया गया है। बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी के 1140 क्वार्टर से प्रत्येक मुख्य व्यक्ति के हस्ताक्षर करवा कर पोटका विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सरदार के माध्यम से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हस्ताक्षर युक्त आवेदन सौंपी जाएगी।
बागबेड़ा कॉलोनी में अब तक 200 लोगों का हस्ताक्षर हो चुका है। शेष स्थानीय लोगों के सहयोग से प्रत्येक घरों के मुख्य व्यक्ति से हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर उप मुखिया सुनील गुप्ता, बागबेड़ा कॉलोनी झामुमो क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत सिन्हा, मनोज राय, पिंकू, अवध उपस्थित थे । इस कार्य को बागबेड़ा कॉलोनी निवासियों ने अभिवादन किया एवं विधायक संजीव सरदार जी की प्रसंशा की।

विधायक संजीव सरदार जी ने बागबेड़ा कॉलोनी निवासिओं को आश्वासन दिया है कि वह बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना को जुस्को के द्वारा संचालित किए जाने के लिय, जुस्को के द्वारा नए सिरे से इसकी प्राक्कलन राशि, जिला उपायुक्त के द्वारा इस योजना का प्रस्ताव एवं सार्वजनिक याचिका बनवा कर इस योजना के प्रस्ताव को सरकार से पारित कराने का प्रयाश करेंगे ।

विदित हो कि बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के अंतर्गत बागबेड़ा कॉलोनी में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना को जुस्को के द्वारा संचालित किए जाने को लेकर पोटका विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सरदार के द्वारा दिनाक 8- जून – 2020 को जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला को एक मांग पत्र सौंपा गया था । सौपे गए मांग पत्र में कहा गया था कि विगत साढ़े 4 साल के दौरान ग्राम पेयजल एवं स्वच्छता समिति बागबेड़ा कॉलोनी वासियों को आज तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने में असमर्थ है। बार-बार कभी बिष्टुपुर फिल्टर पंप हाउस का मोटर तो कभी बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी पंप हाउस का मोटर जल जाने से आज तक नियमित रूप से शुद्ध पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है एवं कई घरों में पानी नहीं के बराबर मिल रही है। जिससे शुद्ध पानी पीने के लिए कलौनी वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए यह योजना जुस्को के द्वारा संचालित करने की मांग की गई थी ।

Share this News...