बर्मामाइंस हरिजन बस्ती में पप्पू ने मनाया बेलेंटाईन डे अपने अंदाज में बुजुर्गों के संग प्रेम का दिया संदेश

जमशेदपुर, 13 फरवरी (रिपोर्टर) : अपने अनोखे अंदाज के लिये हमेशा सुर्खियों में रहने वाले माधुरी दीक्षित के प्रशंसक पप्पू सरदार ने अपने अंदाज में वेलेंटाइन डे मनाया। इस मौके पर उसने बर्मामाइंस में हरिजन समाज के 56 बुजुर्गों को उनके जरूरत अनुसार उपहार देकर भेंट कर उनके बीच खुशियां बांटीं. बुजुर्गों के परिजनों संग पप्पू ने उनके पांव धोये और उनका आर्शीवाद लिया. मौके पर पप्पू ने माता-पिता के साथ प्यार करने का संदेश लिखे माधुरी दीक्षित की फोटो के साथ कई पोस्टर भी लगाये थे.
पूरे गांव मे ंथा उत्सव सा माहौल
मुखिया कालिया मुखी एवं शिबू मुखी के नेतृत्व में एक कार्यक्रम हरिजन बस्ती में गुरूवार की शाम को आयोजित किया गया. पप्पू सरदार द्धारा किसी को बैसाखीे, तो किसी को चश्मा, कपड़े का जूता, साड़ी, शॉल प्रदान किया. मौके पर पप्पू सरदार ने कहा कि प्यार करने के अनेक रूप होते हैं. माता-पिता के साथ प्यार कर इस दिन को यादगार बनाया जा सकता है. हम अपने माता-पिता, भाई-बहन और इष्ट-मित्रों को उपहार देकर, उनके साथ समय बिता कर उनकी खुशियां बढ़ा सकते हैं. परिवार और समाज बचाने के लिए इसका प्रयास सभी लोगों को करना चाहिए.
इस मौके पर पूरी बस्ती में उत्सव सा माहौल था। बस्ती की युवतियां एवं बच्चियां लाल वस्त्र में नजर आईं जो वेलेंटाईन डे के प्रतीक के तौर पर माना जाता है। उन्होंने कहा कि पप्पू भइया ने यहां आकर उनको संदेश दिया कि माता पिता का प्यार सबसे महत्वपूर्ण होता है।
किडनी रोग से ग्रसित व्यक्ति की मदद की
इसी बस्ती के रहनेवाले मनीष मुखी की दोनों किडनी खराब है. इसकी जानकारी मिलने पर पप्पू ने तत्काल नगद पांच हजार रुपये दिया और कहा कि इससे बड़ा वेलेंटाइन डे नहीं हो सकता. मनीष मुखी की पत्नी रीना मुखी ने बताया कि डाक्टरों का कहना है कि इलाज में लगभग 30 लाख रूपये खर्च होगें.गांव के मुखिया कालिया मुखी ने कहा कि पूरी बस्ती की ओर से परिवार को मदद की जा रही है। उन्होंने समाज के दूसरे लोगों से भी इस युवक के लिये मदद की गुहार लगाई। उन्होंने पप्पू को मदद करने के लिये आभार जताया।

Share this News...