पार्किंग ठेकेदारों की मनमानी पर रोक लगाकर कड़ी कार्रवाई करें…हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री झारखण्ड

*घोटालों की स्थिति चिंताजनक है, धनबाद के सांसद, विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से अनुरोध, जनता की मदद करें*

*झारखंड पुलिस महिला सुरक्षा पर ध्यान रखें*

*वृद्ध महिला को वृद्धा पेंशन दिलाने का निर्देश*

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ जिला के ग्राम बैतूल खुर्द, थाना गोला के निवासी योसदा पति स्वा. मितलाल बेदिया को उनका वृद्धा पेंशन अभिलंब दिलाकर सूचित करने के निर्देश दिया है।

*पार्किंग के नाम पर हो रही लूट पर लगाए रोक, लोगों को इससे ना हो तकलीफ*

मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को पार्किंग के नाम पर ठेकेदारों की मनमानी पर रोक लगाते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा ध्यान रखें कि लोगों को इस सम्बंध में पुनः परेशानी ना हो।

*पूर्वी सिंहभूम उपायुक्त ने मुख्यमंत्री के आदेशानुसार ठेकेदारों के विरुद्ध नोटिस जारी किया*

उपायुक्त ने आदेशानुसार वर्णित मामले में दोषी ठेकेदारों के विरुद्ध नोटिस जारी कर दिया है। दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा पार्किंग सम्बंधित समस्यायों के निराकरण हेतु हेल्पलाईन नम्बर भी जारी किया गया है।
*घोटालों की स्थिति चिंताजनक, जनता की समस्याएं संवेदनशील*

धनबाद जिले के जमडीहा पंचायत में हो रहे घोटालों की स्थिति को मुख्यमंत्री ने चिंताजनक बताया है और उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सूचित करने तथा ऐसे अन्य मामलों की पड़ताल करने के निर्देश दिया है। उन्होंने धनबाद के सांसद, विधायकों एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि वे जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए उनके निष्पादन में सहयोग करें।
*जुबेदा बेबी का निलंबित पेंशन दिलाने के आदेश*

मुख्यमंत्री ने दुमका उपायुक्त को जिले के डूमका ब्लॉक निवासी जुबेदा बीबी के निलंबित पेंशन की समस्या का निष्पादन कराते हुए उक्त माता जी को उनका हक दिलाने का आदेश दिया है। आधार कार्ड में त्रुटि के कारण उनका पेंशन 3-4 महीने से नहीं मिल रहा है।

*दुमका उपायुक्त ने मुख्यमंत्री के आदेश पर की कार्रवाई*

दुमका उपायुक्त ने निर्देश के आलोक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, जरमुंडी द्वारा उक्त परिवार को राशन कार्ड सहित राशन भी उपलब्ध करवा
*झारखंड पुलिस महिलाओं कि सुरक्षा का रखे ध्यान*

छेड़खानी के विरोध करने पर महिला पर युवकों ने उस्तरा से वार किया, जिसपर मुख्यमंत्री ने झारखंड पुलिस को मामले में कठोर कार्रवाई कर सूचित करने के निर्देश दिया है।

Share this News...