पाकुड़ में चुनाव से पहले 43.98 लाख रुपये बरामद

पाकुड़ : झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले संथाल परगना के पाकुड़ जिला में पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर 43.98 लाख रुपये जब्त किये हैं. दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इस संबंध में चुनाव आयोग को सूचित कर दिया गया है. जिस व्यक्ति के घर से पैसे बरामद हुए हैं, उसके पास इतने पैसे कहां से आये, इसका स्रोत बताने के लिए कहा गया है. आयकर विभाग की टीम भी जांच के लिए आने वाली है.

पाकुड़ के एसपी राजीव रंजन सिंह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर गांव में आबुल हुसैन उर्फ दफादार (पिता – स्व ग्यासुद्दीन) ने चुनाव के दौरान वोटरों के बांटने के लिए 2 करोड़ रुपये लकड़ी के दो बक्से में छिपा रखे हैं. सूचना के आधार पर एसपी ने एफएसटी मजिस्ट्रेट सुशील हांसदा एवं पुलिस निरीक्षक अभय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया.

टीम ने प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की और आबुल हुसैन के घर की तलाशी ली. उसके घर के अंदर पलंग के अंदर दो छोटे-छोटे बक्से मिले. इनमें 500-500 रुपये के बंडल रखे थे. गृह स्वामी मोहम्मद मेकाइल (पिता आबुल हुसैन उर्फ दफादार) और इस्राइल शेख (पिता आबुल हुसैन उर्फ दफादार) से पैसे का स्रोत पूछा गया. इसका वे लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये. न ही कोई वैध दस्तावेज पेश कर पाये. मजिस्ट्रेट ने सारे पैसे जब्त कर लिये. पूरी कार्रवाई की बाकायदा वीडियोग्राफी करायी गयी

Share this News...