परसूडीह में मंदिर के बाहर फेंका प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा हिन्दूवादी संगठन विरोध में उतरे, पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को किया शांत

जमशेदपुर 22 फरवरी संवाददाता :परसूडीह चांदनी चौक दयाल सिटी के पास पतली गली में स्थित कबीर व शिव मंंिदर के बाहर शरारती तत्वों ने प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंककर समाजिक सौहाद्र्र बिगाडऩे का प्रयास किया. इसके विरोध में हिन्दू सगंठनों ने दोषी पर कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया दी तथा टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. हिन्दू सगठनों द्वारा थाना को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है कि पहचान कर कार्रवाई हो अन्यथा परसूडीह बाजार बंद किया जाएगा। यह ऐलान हिन्दू संगठन के नेता जनार्दन पांडेय ,अनिरुद्ध समेत अन्य ने किया है. थाने में जाकर भी थाना प्रभारी अजय कुमार से मिलकर मांग रखी गई.
थाना प्रभारी ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.बाद में थाना प्रभारी के हस्तक्षेप से मामला शंात हो पाया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मांस के टुकड़े को उठाकर थाना में रखा है. साथ ही दारोगा वीरबल महतो के बयान पर अज्ञात के खिलाफ साम्प्रदायिक मौहाल बिगडऩे व गौ हत्या क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.
मिली जानकारी के अनुसार सुबह 7 बजे के पास स्थानीय बस्तीवासियों ने मंदिर के बाहर जानवर के पैर का कटा हुआ हिस्सा देखा जिसमें लम्बी रस्सी बंधी हुयी थी. उस समय मंदिर के गेट बंद थे. यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी. देखते ही देखते स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. सूचना पाकर विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल समेत अन्य हिन्दूवादी संगठनों के नेता जैसे यमुना दुबे,नंदू सिंह, अभिषेक शर्मा, महेश नायक, शकंर प्रजापति, अकिंत सिंह, पंकज सिंह, पकंज सिन्हा, राजन साहा, कार्तिक बर्मन, निशांन्त ंिसंह मौर्य,रोहित तिवारी समेत अन्य वहां पहुंचे और हंगामा किया. सभी दोषी की पहचान कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इनका आरोप था कि पास की बस्ती के लोगों द्वारा यह शरारत की गयी है. विरोध में रोड जाम कर दिया गया व टायर आदि जालये गये. सूचना पाकर मौके पर डीएसपी, थाना प्रभारी दलबल के साथ पहुंचे और मामले को शांत कराया. पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है.

Share this News...