देवघर एयरपोर्ट पर उतरते ही दिखेगी बाबा बैद्यनाथ की छवि

टर्मिनल भवन के सामने टॉप पर एल्यूमीनियम शीट पर बिराजेंगे बाबा
देवघर,: झारखंड में देवघर एयरपोर्ट से जल्द विमान सेवा की शुरुआत करने को लेकर तेजी से कार्य किया जा रहा है. इसी क्रम में एयरपोर्ट अथॉरिटी टर्मिनल बिल्डिंग के सामने शीशे के आगे बाबा बैद्यनाथ मंदिर के गुंबद की आकृति बनायी जा रही है, ताकि रनवे पर उतरते ही यात्रियों को बाबा बैद्यनाथ की छवि दिख सके.
झारखंड का देवघर एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. काफी तेज गति से काम किया जा रहा है. उम्मीद है कि अप्रैल में यात्री यहां से उड़ान भर सकेंगे. विमान कंपनियों से भी आग्रह किया गया है कि एयरपोर्ट का निरीक्षण कर जल्द सेवा शुरू करने की दिशा में कार्य करें.
देवघर एयरपोर्ट से जल्द ही हवाई सेवा शुरू होने वाली है. इसे लेकर जोरशोर से कार्य किया जा रहा है, ताकि देश-विदेश के भक्त आसानी से बाबा दरबार तक आ सकें और दर्शन कर सकें. ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर उतरते ही यात्रियों को बाबा बैद्यनाथ की छवि दिखे.
एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर केके दास बताते हैं कि एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के सामने टॉप पर एल्यूमीनियम शीट पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर का गुंबद होगा. एयरपोर्ट पर उतरते ही यात्रियों को बाबा बैद्यनाथ धाम की छवि दिखेगी. इस दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है.

वसंत पंचमी में श्रद्धालुओं की बढ़ेगी भीड़
देवघर: बसंत पंचमी के आगमन के पूर्व बाबा बैद्यनाथ मंदिर में होने वाली भीड़ को देखते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजुनाथ भजंत्री आज रविवार सुबह-सुबह बाबा मंदिर पहुंचे और विधि व्यवस्था व श्रद्धालुओं की सुविधाओं का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को निर्देशित किया कि वे जलार्पण की गति को बढ़ायें, ताकि कतार को तेजी
से आगे बढ़ाया जा सके.
उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने निरीक्षण के क्रम में कहा कि मिथिलांचल से विशेष कांवर लेकर पहुंचने वाले तिलकहरुए श्रद्धालु दर्जनों टोलियों में बाबा दरबार पहुंच रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की आज होने वाली अप्रत्याशित भीड़ का अनुमान लगाते हुए पहले से ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं, ताकि श्रद्धालुओं की कतार ज्यादा दूर तक न जाये व लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े. मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन का प्रयास है कि बाबा मंदिर आए हुए देवतुल्य श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा महैया कराई जाए.
इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री मंदिर कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम से लगातार सीसीटीवी कैमरे से व्यवस्थाओं की निगरानी करते दिखे. इसके साथ ही उपायुक्त ने शीघ्र दर्शनम काउंटर, क्यू कॉम्प्लेक्स में श्रद्धालुओं के लिए की गई सुविधाओं का निरीक्षण किया.

Share this News...