डीजीपी ने थाना वार कम्युनिटी किचन चलाने का दिया आदेश

राँची: झारखंड पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को डीजीपी एमवी राव ने सभी जिलों के एसपी और सभी रेंज के डीआइजी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की.

बैठक में डीजीपी ने कहा कि कोविड-19 के खतरे के मद्देनजर भारत सरकार के आदेश से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है. इस दौरान बाहर से आने वाले वैसे लोग जिनमें से अधिकतर के पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं हैं, उसके संबंधित थाना क्षेत्रों में प्रवेश के दौरान आवश्यकतानुसार उनकी चिकित्सीय जांच करायी जाये.
उन्होंन कहा कि जांच के बाद ऐसे लोगों की आवश्यकतानुसार भोजन की व्यवस्था कराने के लिए थानावार/पुलिस-पिकेटवार, थाना/पिकेट परिसर में संबंधित विभाग (खाद्य आपूर्ति विभाग) एवं उपायुक्तों से समन्वय व सहयोग प्राप्त कर कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था तत्काल ही करायी जाये.
उन्होंने निर्देश दिया कि भोजन-आपूर्ति के समय सोशल डिस्टेंस के मानकों का पूरा पालन किया और कराया जाये.
मीडिया को सहूलियतें प्रदान करने का भी निर्देश दिया गया

डीजीपी के द्वारा सभी जिलों के एसपी को कहा गया कि मीडिया को उनके आवागमन,भ्रमण तथा प्रेस-कवरेज के दौरान उनके पहचान-पत्र के आधार पर उन्हें सहूलियतें प्रदान करें.
बैठक के दौरान सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों द्वारा बारी-बारी से कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था सहित आम जनता के सहायतार्थ हर संभव एहतियाती कदम उठाने की बात कही गयी.

Share this News...