झारखण्डवासियों को मदद पहुंचाने के लिए संपर्क प्रणाली की स्थापना:- हेमन्त सोरेन

*आप जहां हैं, वहीं रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे*

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे झारखण्ड वासियों से मेरा करबद्ध निवेदन है कि अभी लॉक डाउन की वजह से आपकी वापसी अत्यंत मुश्किल है। राज्य सरकार हर सम्भव प्रयत्न कर रही है। आप तक मदद पहुँचाने की। आप जहां हैं, वहीं रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे।
*सरकार का प्रयास आपको और आपके अपनों को सुरक्षित रखना*

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की घड़ी में आपकी सरकार आपको और आपके अपनों को सुरक्षित रखने हेतु जतन कर रही है। यह आपकी सहभागिता के बिना सम्भव नहीं है। कृपया आप अपने घरों में रहकर सरकार को सहयोग करें।

*★दिहाड़ी मजदूरों व जरूरतमंदों को मिला खाद्यान्न*

मुख्यमंत्री के निदेश के बाद जमशेदपुर के सोनारी के कुछ परिवार जो दिहाड़ी मजदूरी पर निर्भर हैं, उन्हें राज्य सरकार की ओर से खाद्यान्न उपलब्ध करा दिया गया। उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि दिहाड़ी मजदूरों को राशन उपलब्ध करा दिया गया है। जरुरतमंद लोगों को नियमित राशन व भोजन उपलब्ध कराने की कार्रवाई की जा रही है।

*आनाज नहीं होने की मिली थी जानकारी*

मुख्यमंत्री को बताया गया कि सोनारी में रह रहे मजदूरों के पास न खाने के लिए उचित मात्रा में खाद्यान्न है ना ही राशन कार्ड। मुख्यमंत्री से ऐसे वर्ग को मदद करने का
*संपर्क प्रणाली की स्थापना, अपना ब्यौरा दें*
मुख्यमंत्री के निदेश के बाद सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने संपर्क प्रणाली की स्थापना की है। ताकि झारखण्ड के बाहर फंसे हुए झारखण्डवासियों को मदद की जा सके। संपर्क प्रणाली के माध्यम से लोग अपने समूह में एक या दो प्रतिनिधि का ही नंबर डाल सकते हैं, ताकि जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर यथासंभव कार्यवाही की जा सके। अन्य जानकारी के लिए राज्य के कण्ट्रोल रूम नंबर- 0651-2490037/052/055/058/083 /092/104/125/127/128 पर
संपर्क कर सकते हैं
सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से अनुरोध, इसे स्वीकार करें:-

मुख्यमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को झारखण्ड राज्य नोडल अधिकारियों को समर्थन एवं अनुरोध का जवाब देने के लिए अपने अधिकारियों को निर्देशित करने के लिए आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम देश भर में फंसे लोगों तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। राज्य सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को विभिन्न राज्य का नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है, जो राज्यों में फंसे झारखण्ड भाइयों और बहनों को हर संभव राहत और सहायता हेतु समन्वय स्थापित कर रहे हैं।

Share this News...