जमशेदपुर में दुर्गा पूजा पंडाल बनाने पर लगी रोक, नियम उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

जमशेदपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. प्रशासन ने मुहर्रम अखाड़ा जुलूस और दुर्गा पूजा में पंडाल बनाने पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही लोगों से कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की है.
जमशेदपुर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए जिला प्रशासन ने मुहर्रम अखाड़ा जुलूस और दुर्गा पूजा में पंडाल बनाने पर रोक लगा दी है, साथ ही वर्तमान हालात को देखते हुए आम जनता के साथ-साथ सभी मोहर्रम अखाड़ा कमेटी और दुर्गा पूजा कमेटी से कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है.एसपी सुभाष चंद्र जाट का बयानमुहर्रम अखाड़ा और दुर्गा पूजा जुलूस निकालने पर रोकजमशेदपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में आगामी दिनों में मनाए जाने वाले त्योहार को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.
इसे लेकर जमशेदपुर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन के तहत इस बार मुहर्रम अखाड़ा और दुर्गा पूजा जुलूस निकालने पर रोक लगा दी गई है. उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी थाना स्तर पर अखाड़ा कमेटी के साथ बैठक कर उनसे वर्तमान हालात को देखते हुए अखाड़ा जुलूस से नहीं निकालने की अपील की गई है.नियम का उलंघन करने वालों पर होगी कार्रवाईबता दें कि पिछले दिनों सेंट्रल मुहर्रम अखाड़ा समिति की ओर से बैठक कर कोविड-19 को देखते हुए इस साल 2020 में मुहर्रम का जुलूस अखाड़ा नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है. दूसरी तरफ सेंट्रल दुर्गा पूजा कमेटी ने भी बिना पंडाल के अपने स्तर से पूजा करने की बात कही है. सिटी एसपी ने बताया कि आगामी दिनों में विश्वकर्मा पूजा, दुर्गा पूजा और काली पूजा को देखते हुए सभी पूजा कमेटी से अपील की गई है कि वो इस बार पंडाल नहीं बनाएं. अपने-अपने घरों में या मंदिर में ही पूजा करें. उन्होंने बताया कि सरकारी गाइडलाइन के तहत बने इस नियम का अगर कोई उल्लंघन करता है तो, उस पर कार्रवाई होगी.

Share this News...