जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने कोरोना प्रकोप के मद्देनज़र जमशेदपुर में जनसुविधाये उपलब्ध कराने के लिये क्षेत्र से तीन व्यक्तियों को दिया ज़िम्मा

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय ने कोरोना प्रकोप के मद्देनज़र जमशेदपुर में जनसुविधाये उपलब्ध कराने के लिये क्षेत्र स्तर की तीन व्यक्तियों को ज़िम्मा दिया है जो अपने घरों में रहकर मोबाईल/ ह्वाट्सएप पर कठिनाइयाँ जानेंगे और ज़िला प्रशासन के माध्यम से आवश्यक सुविधायें लोगों तक पहुँचाने की पहल करेंगे. ये तीन व्यक्ति और उनका ह्वाट्सएप/ मोबाईल नं० दे रहा हूँ. 1. श्री अजय सिंहा ( 8797232034 ), श्री अमित शर्मा (9031902559), 3. श्री सुधीर सिंह (9386067878). इसी प्रकार की ज़िम्मेदारी सभी 7 मंडलों में दी जायेगी जिनके नाम और मोबाईल कल सार्वजनिक होगा.

ये सभी व्यक्ति बंदी का पालन करते हुये प्रशासन, सोशल मीडिया एवं स्वयंसेवी प्रयासों से लोगों तक पहुँचेंगे. मैं निरंतर ज़िला प्रशासन से संपर्क में हूँ. जो लोग मुझे समस्या भेजते हैं उनका निपटारा हो रहा है. पर कई लोगों की सूचना ठोस नहीं रहती है और कई लोगों की सूचना बजिब नहीं रहती है. यह समय युद्ध का है जिसे हम घरों में रहकर लड़ रहे हैं, देश, समाज, परिवार और अपने लिये. जीवनयापन की आवश्यक सुविधायें पहुँचाने पर ज़ोर है. विशेषकर उन्हें जो निहायत ज़रूरतमंद हैं.

मुड़ाया के माध्यम से जिला प्रशासन की व्यवस्था की जानकारी मिलती रहेगी. प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों में मेरे प्रयास/सुझाव भी शामिल है. यह समय श्रेय लेने का या हेड करने का नहीं है. यह समय कर्तव्य करने और प्रशासन एवं सरकार का हाथ मज़बूत करने का है. इसमें हम सभी को लगना है और प्रशासन से जुड़कर भूमिका निभानी है, समस्याओं का संग्रह और उसे किसी भी तरीक़ा से उचित जगह पर पहुँचाना पहला काम है. यह समय हमारे धीरज और सब्र का इम्तिहान ले रहा है. हमें इसमें उत्तीर्ण होने का पूरा प्रयास करना है.

जमशेदपुर और राज्य के अन्य ज़िलों के लोग बड़ी संख्या में बाहर हैं. सरकार के माध्यम से उनकी सहायता करने की कोशिश भी यथासंभव कर रहा हूँ.
सरयू राय

Share this News...