कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हेलमेट लगाना हुआ अनिवार्य

रांची 13 मई – राज्य सरकार ने कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए अभी तक मास्क लगाना अनिवार्य किया था, लेकिन अब दो पहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट भी अनिवार्य कर दिया है। बिना हेलमेट अब किसी भी सूरत में दो पहिया वाहन चलाने की अनुमति नहीं है। यदि कोई व्यक्ति बिना हेलमेट वाहन चलाता पकड़ा गया तो उससे मोटर व्हीकल एक्ट में निर्धारित 1000 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।

आज आने वाली है राजधानी एक्सप्रेस, ट्रेन पकड़ने के लिए & घंटे पहले पहुंचना होगा स्टेशन
14 मई से शुरू हो रही रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रियों के आवागमन को लेकर रांची डीआरएम नीरज अंबष्ठ से कहा है कि राजधानी ट्रेन के यात्री तीन घंटे पहले स्टेशन पहुंचें। जिससे उनकी सही तरीके से मेडिकल जांच हो सके। रेलवे स्टेशन व प्लेटफार्म पर साफ-सफाई के साथ सेनिटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली से आने वाले यात्रियों को एक-एक कर कोच से उतरने के बाद प्लेटफार्म पर बने चिह्न पर खड़ा होना होगा। उनकी थर्मल स्कैनिंग होगी।
बुधवार सुबह एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बेंगलुरु से बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन में राÓय के विभिन्न जिलों के 1470 प्रवासी मजदूर सवार थे। स्टेशन पर उतरने के बाद सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। फिर बसों के जरिए घर भेज दिया गया।

14-15 से घरेलू विमान सेवा हो सकती है शुरू

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान की तैयारी शुरू हो गई है। यात्रियों को एयरपोर्ट के अंदर लाल घेरे में खड़ा होना होगा। यानी एयरपोर्ट के अंदर से लेकर फ्लाइट तक जाने के लिए यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना होगा। डिपार्चर एरिया में बोर्डिंग पास लेने के लिए भी यात्रियों के लिए लाल घेरा बना दिया गया है। बुधवार को रांची एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा की अध्यक्षता में बैठक होगी। इसमें एयरलाइंस, एयरपोर्ट अथॉरिटी सहित ऑपरेशन से जुड़े सभी अधिकारी शामिल होंगे। बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय होना है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 14 या 15 मई से घरेलू विमान सेवा शुरू हो सकती है।

हाईकोर्ट ने भी राÓय सरकार से कहा-जांच में तेजी लाएं
झारखंड हाईकोर्ट ने राÓय में कोरोना जांच की स्थिति को लेकर सरकार से कहा कि जितनी तेजी से जांच होगी, परिणाम भी उसी तेजी से आएंगे। इस पर सरकार की ओर से बताया गया कि तेजी से जांच के लिए हर प्रयास किए गए हैं। महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश का पालन करते हुए सभी प्राइवेट अस्पतालों में इलाज शुरू करने का आदेश दिया गया है।

Share this News...