‘कोरोना वाॅरियर्स’ को गुलाब फूल तथा मोमेंटो देकर सम्मानित

झारखंड सरकार के पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री तथा जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय ने विगत 52 दिनों तक ‘सरयू किचन’ से भोजन तैयार कर जरूरतमंद व्यक्तियों के घरों तक पहुँचाने का कार्य करने वाले चुनिंदा ’कोरोना वाॅरियर्स’ को गुलाब फूल तथा मोमेंटो देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के मद्देनजर संपूर्ण तालाबंदी से भोजन का संकट झेल रहे दिहाड़ी मजदूरों सदृश अन्य को उनके घर तक भोजन पैकेट तथा भोजन सामग्री पहुँचाने की व्यवस्था के लिए विगत 27 मार्च को उनके बिष्टुपुर स्थित आवास पर किचन प्रारंभ किया गया था। तबसे लगातार 52 दिनों तक जमशेदपुर के विभिन्न हिस्सों में जरूरतमंदों के घरों तक भोजन पहुँचाया गया। प्रतिदिन 5 हजार हजार लोगों के घरों तक भोजन पैकेट तथा राशन सामग्री पहुँचाया गया। इस दौरान ढाई लाख से अधिक लोगों तक भोजन तथा राशन सामग्री पहुँचाया गया। इतनी बड़ी संख्या में जरूरतमंदों को भोजन पहुँचाने के इस अभियान को सफल बनाने का श्रेय भारतीय जन मोर्चा के कार्यकर्ताओं तथा अन्य समाजसेवी को जाता है, जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से धैर्य पूर्वक कत्र्तव्य का पालन किया।

श्री राय ने कहा कि स्वयंसेवक भाव से बिना किसी भेदभाव के इस आपदा की घड़ी में जरूरतमंदों को निःस्वार्थ भाव से मदद पहुँचाया गया।यह नहीं देख कि जिसे वह मदद पहुँचा रहा है वह किस धर्म या समुदाय का है। इसी प्रकार भारतीय जन मोर्चा के कार्यकर्ता भी बिना भेदभाव के अपनी सेवा दे रहे हैं। आगे भी जहाँ जरूरत पड़ेगी ये कार्यकर्ता इसी तरह अपना योगदान देंगे। चक्रवात तूफान ‘अम्फान’ का खतरा को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। यदि तूफान से कोई संकट आएगा तो इसमें भी ये कार्यकर्ता अपनी सेवा देने में पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने कहा कि जमशेदपुर में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ने को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की बात कही। लोगों को कठिनाई न हो इसको लेकर आगे भी चिन्हित लोगों को आवश्यकता के अनुसार कच्चा राशन सामग्री उपलब्ध कराया जाता रहेगा। कोरोना की पाबंदी खत्म होने के बाद मंडल स्तर पर भोजन वितरण कार्य में लगे कार्यकर्तओं को सम्मानित किया जाएगा।

Share this News...