कोरोना को लेकर Saryu Rai ने स्वास्थ्य मंत्री के क्रियाकलाप पर उठाए सवाल

रांची: झारखंड में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण नहीं होने के कारण जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय काफी मुखर दिख रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के क्रियाकलापों पर सवाल उठाए हैं। सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते हुए सरयू ने कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने और इसका चेन तोडऩे के लिए अपने बहुआयामी संदेश में लिखा- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी, क्षेत्र के काम के लिए जिला के अधिकारियों को सशक्त करें। मंत्रालय/सचिवालय संसाधन जुटाने में लगें। क्षेत्र वालों से संपर्क का जि?म्मा स्वास्थ्य निदेशालय को सौंपें। निदेशालय में कार्यबल बढ़ाएं। मुख्यमंत्री/मंत्रियों के विवेकानुदान की पूरी राशि कोविड के लिए दें। ऐसा करके कोरोना संक्रमण को प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया जा सकता है।
इधर सरयू राय ने उनके शहर जमशेदपुर पश्चिमी सीट से कांग्रेस विधायक और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के क्रियाकलापों और कार्यप्रणाली पर तीखे सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखे गए अपने दूसरे बहुमतलबी संदेश में भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग किया है। सरयू ने लिखा- हेमंत सोरेन जी स्वास्थ्य विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता और सचिव केके सोन को निर्देश दें कि वे कोविड पर काबू पाने के लिए अस्पतालों में न घूमे। आगे स्वास्थ्य मंत्री को कामकाज का तरीका सिखाते
हुए सरयू राय ने लिखा- मंत्री और सचिव अस्?पताल में भर्ती मरीजों का औचक निरीक्षण के लिए घूमने के बदले अपने कार्यालय में बैठकर अस्पतालों एवं इलाज केंद्रों तक आवश्यक सुविधा, उपकरण एवं निधि पहुंचाने की व्यवस्था कराएं।
इधर, एक और ट्वीट में सरयू राय ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरकारी विद्यालयों का निरीक्षण करने की जानकारी दी है। बकौल सरयू उन्होंने वहां के संचालक एवं शिक्षकों से कोविड 19 के दौरान सरकारी स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रहे, उस विषय पर वार्ता कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

Share this News...