केंद्र का फैसला- देश के 80 करोड़ लोगों को 2 रुपए में गेंहू और 3 रुपए प्रति किलो में चावल मिलेगा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिग दिखा. 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर हुई बैठक में सभी दूर-दूर बैठे दिखे. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जाव?ेकर ने बताया कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए सोशल डिस्टेंसिग जरूरी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल लॉकडाउन की घोषणा की, देशभर ने इसका स्वागत किया है.
जावड़ेकर ने साथ ही बाताया कि केंद्र सरकार देश के 80 करोड़ लोगों को हर महीने 7 किलो प्रति व्यक्ति राशन देगी. 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल दिया जाएगा. साथ ही 3 महीने का एडवांस में राशन दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रहेंगी.
बता दें कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जिसकी वजह से लोगों को आर्थिक मोर्च पर नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार राहत दे रही है.
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”इस बीमारी से एक ही उपाय है-घर में रहें और हाथ ?रूर धोएं. बुखार , सर्दी , खांसी होने पर डॉक्टर को दिखाएं.

Share this News...