एमजीएम आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की मौत के बाद सनसनी कोरोना वायरस के लक्षण की आशंका जतायी जा रही

जमशेदपुर, 31 मार्च (रिपोर्टर): मंगलवार की सुबह एमजीएम अस्पताल के कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों के लिए बने आइसोलेशन वार्ड में सोनारी के पंचवटी नगर के रोड नंबर पांच निवासी एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत हो गई. परिजनों ने सुबह में एमजीएम में भर्ती कराया था करीब तीन घंटे बाद मौत हो गई. बताया जाता है कि मृतक में कोरोना वायरस का लक्षण था, हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से मौत के कारण की पुष्टि नहीं हुई है. मृृतक का सैम्पल लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया गया है. फिलहाल क्षेत्रवासियों में इस खबर के बाद हड़कम्प मचा हुआ है.
सोनारी के पंचवटी नगर निवासी रोड नंबर 5 निवासी 50 वर्षीय एक व्यक्ति को परिजनों ने सुबह करीब चार बजे एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया. परिजनों ने डॉक्टरों को बताया कि उसे बुखार है. डॉक्टरों ने जांच की तो उसे बुखार के साथ उसकी सांस भी तेज चल रही थी. डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के लक्षण की आशंका जताते हुए उसे कोरोना वायरस मरीजो के लिए बने आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू कर दिया. बताया जाता है कि आईसोलेशन वार्ड में उसकी मौत हो गई. बताया जाता है कि मरीज का हाई ब्लड प्रेशर के साथ पल्स व शुगर कम हो गया था. सोनारी के लोगों को जब इस मामले की जानकारी मिली तो क्षेत्र में भी हड़कम्च मच गया. एमजीएम अस्पातल में व्यक्ति की संदिग्ध मौत की जानकारी मिलते ही अस्पताल के अधीक्षक डा. संजय कुमार के नेतृत्व में मेडिसीन विभाग के डॉक्टरों की बैठक हुई. मौत को लेकर पूरे मामले पर चर्चा की गई. मृतक का सैम्पल लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेज दिया है. मृतक के पुत्र ने डॉक्टरों पर इजाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया. जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यक्ति की संदिग्ध मौत के कारण के बारे में समाचार लिखे जाने तक कोई जानकारी नहीं दी गई है. देर रात तक जांच रिपोर्ट आने की उम्मीद है.
——————-
मृतक के पूरे परिवार को आइसोलेट किया
सोनारी में व्यक्ति की संदिग्ध मौत की जानकारी जब जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को मिलने पर हड़कम्प मच गया. सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के घर पहुंच कर उनके परिवार को क्वारंटाइन करने के लिए उठा लिया. पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया. मृतक की जांच रिपोर्ट आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा.
—————————————
मृतक घर के पास चलाता था गैराज
सोनारी निवासी मृतक अपने घर के पास गैराज चलाता था. वह गैराज में जेनरेटर ठीक करने का काम करता था.

Share this News...