अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने कहा : अबतक न शो-कॉज मिला न पत्र

झारखंड रायफल एसो. असंबद्धता का मामला

जमशेदपुर, 4 जनवरी : झारखंड स्टेट रायफल एसोसिएशन (जेएसआरए) के अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने बताया कि उन्हें विभिन्न माध्यमों से इस बात की जानकारी मिली कि झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी जेनरल  ने गत 30 दिसंबर, 2021 को एक पत्र जारी कर उनकी मान्यता असंबद्ध (डिसएफिलिएट) कर दिया है. इसमें उनका कहना है कि उक्त कार्रवाई के पूर्व न तो शो-कॉज  किया गया और न ही आजतक इस बावत लिखित रुप से कोई पत्र ही भेजा गया है. आज वे सर्किट हाउस एरिया स्थित रायफल क्लब परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे.
श्री सिंह ने जानकारी दी कि कोई भी कार्रवाई के पूर्व नोटिस जारी करते हुए पूरी जानकारी ली जाती है, लेकिन इस मामले में यह प्रक्रिया नहीं अपनाई गई. इसलिये उन्हें ऐसा लगता है कि झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन किसी विद्वेष या किसी निहित स्वार्थवश इस तरह के कार्य किये जा रहे हैं. उन्होंने ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों से उक्त कदम पर पुन: विचार करने का आग्रह किया है.
दिवाकर सिंह ने बताया कि उनकी संस्था (जेएसआरए) नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई), नई दिल्ली से संबद्ध है. संविधान में झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन को यह अधिकार ही नहीं दिया गया है, इसके बावजूद इसका उल्लंघन करते हुए कार्रवाई की गई. आरोप लगाया गया है कि चुनाव गलत ढंग से किया गया. जबकि गत 19 दिसंबर, 2021 को धनबाद में संपन्न एजीएम में चुनाव हुए ही नहीं. ऑब्जर्वर की देखरेख में आपसी सहमति से नयी कमिटी का गठन किया गया. इसलिये उनका यह आरोप भी गलत है. इस बावत जेएसआरए ने भी इन सभी मुद्दों का जिक्र करते हुए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन, नेशनल रायफल एसोसिएशन, खेल विभाग, झारखंड तथा झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन को पत्र लिखकर वास्तविकता से अवगत कराया है. संवाददाता सम्मेलन में जेएसआरए के सेक्रेटरी जनरल उत्तम चांद सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

Share this News...