सेना प्रमुख नरवणे ने कहा- पाकिस्तान ने प्रायोजित आतंकवाद बंद नहीं किया तो हम पहले ही खतरे की जड़ पर वार कर देंगे अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में कमी आई है- सेना प्रमुख जनरल नरवणे नरवणे ने कहा- आतंकियों के सफाए और नेटवर्क के खात्मे से पाकिस्तान के प्रॉक्सी वार डिजाइन को नुकसान आर्मी चीफ ने कहा- सीडीएस निश्चित तौर पर पूरे सैन्य तंत्र में बदलाव लाएंगे, क्षमताओं को बढ़ाना अहम

दिल्ली ,31 दिसंबर (ईएमएस) : सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को कहा कि अगर पाकिस्तान ने प्रायोजित आतंकवाद बंद नहीं किया तो हम पहले ही खतरे की जड़ पर वार करेंगे और यह हमारा अधिकार है। उन्होंने कहा कि हमारे पास प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए विकसित रणनीति है। सेना प्रमुख ने कश्मीर पर कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां आतंकी गतिविधियों में कमी आई है।
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ पर नवनियुक्त आर्मी चीफ ने कहा- जिस तरह से हम अभी ऑपरेट कर रहे हैं, सीडीएस निश्चित तौर पर उसमें बड़ा बदलाव लाएंगे। वे पूरे सैन्य तंत्र में आमूलचूल सुधार लाएंगे। मूलभूत सुधार क्षमता को बढ़ाना और किसी भी समय तैयार रहना है।
पाकिस्तानी सेना की हर कोशिश नाकाम साबित हुई
नरवणे ने न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा कि प्रायोजित आतंकवाद से हमारा ध्यान भटकाने की पाकिस्तान की सेना हर कोशिश विफल साबित हुई है। आतंकवादियों के सफाए और आतंकी नेटवर्क के खात्मे से पाकिस्तान के प्रॉक्सी वार के ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा है।
सेना को हर वक्त तैयार रखना मेरा मकसद
उन्होंने बताया, अब हम पश्चिमी सीमा से उत्तरी सीमा पर अपना फोकस कर रहे हैं। यह प्राथमिकताओं के संतुलन की प्रक्रिया है। हम उत्तरी सीमा पर पर अपनी क्षमताओं क बढ़ाने के काम को जारी रखेंगे ताकि जब आवश्यकता हो तब हम पूरी तरह से तैयार रहें। मेरा पूरा जोर सेना को किसी भी समय किसी भई खतरे के लिए पूरी तरह तैयार रखना है।
इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 51 लाख करोड़ खर्च किए, 5 साल में 100 लाख करोड़ रुपए और जारी करेंगे(कोलन) वित्त मंत्री
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए प्रतिबद्ध है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

Share this News...