राष्ट्रपति रामनाथ कोङ्क्षवद से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की शिष्टाचार मुलाकात

रांची. ३ जनवरी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना सोरेन के साथ शुक्रवार शाम को दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार मुलाकात की। मुख्यमंत्री हेमंत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद हेमंत सोरेन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले। हेमंत दिल्ली के प्रगति मैदान के पास मथुरा रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर रात्रि विश्राम करेंगे, उसके बाद वे शनिवार को रांची लौटेंगे।
मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत का पहला दिल्ली दौरा
झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री बनने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का यह पहला दिल्ली दौरा है। बता दें कि हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को निमंत्रण भेजा गया था लेकिन किसी कारणवश वे शपथ ग्रहण समारोह के लिए रांची नहीं आ सके थे।
राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति से मुलाकात करने के बाद हेमंत सोरेन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर जायेंगे। हेमंत सोरेन ने अरविंद केजरीवाल को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण भेजा था लेकिन अरविंद केजरीवाल नहीं आ सके थे, उन्होंने अपनी पार्टी से राज्यसभा के सांसद संजय सिंह को रांची भेजा था।

Share this News...