भुजाली से कर दी भैया-भाभी की हत्या

जगन्नाथपुर 3 जनवरी
पश्चिमी सिंहभूम के सुदूर प्रखण्ड टोंटो क्षेत्र में शुक्रवार अहले सुबह मामूली जमीन व पेड़ के विवाद में चचेरा भाई ने अपने भैया-भाभी की भुजाली से वार कर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपने मासूम भतीजा-भतीजी किरण लागुरी 4 वर्ष, जानो लागुरी 14 वर्ष, दवंती लागुरी 10 वर्ष व रुपसिंह लागुरी 6 को भी नही छोड़ा। इस घटना में ये सभी जख्मी हो गये है। ये बच्चे किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहे। घटना टोंटो के जामडीह गांव के टोला मड़कम्पी की है। घटना की खबर की पुष्टी होते ही यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मिली जानकारी के अनुसार जामडीह पंचायत के माड़कम्पी गांव में तेज धारधार भुजाली से हत्यारे ने अपने भाभी दशमा लागुरी 35 वर्ष और भैया गोनो लागुरी के पेट व गर्दन पर वार कर दिया। जहां घटना स्थल पर भी दशमा की मौत हो गई।
गंभीर रूप से जख्मी बच्ची किरण लागुरी को पुलिस ने चाईबासा सदर अस्पताल में उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए एमजीएम जमशेदपुर रेफर कर दिया गया। इधर अन्य तीन आंशिक रुप से जख्मी बच्चों का प्राथमिक उपचार के बाद चाईबासा चाईल्ड केयर में भेजा दिया जाने की सूचना है।
इस घटना के सबंध में जगन्नाथपुर डीएसपी प्रदीप उरांव ने बताया 3 जनवरी को पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि टोंटो थाना क्षेत्र के जामडीह में चचेरा देवर ने अपनी भाभी की दाऊली से वार कर हत्या कर दी है तथा अन्य कई लोग घटना में जख्मी है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम का गठन डीएसपी प्रदीप उरांव के नेतृृृत्व में टोंटो और जगन्नाथपुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर घटना स्थल पहुंचे। घटना स्थल के एक घर में महिला दशमा लागुरी का शव बरामद हुआ। वही उपचार के लिए सदर हास्पीटल ले जाने के क्रम में रास्ते में मृृृत्तक दशमा के पति गोनो लागुरी की भी मौत हो गई। पुलिस द्वारा ग्रामीणों से पुछताक्ष के क्रम में पहले चरण में यह बात सामने आयी की जमीन पे? के विवाद में मृृृत्तक गोनो लागुरी का चचेरा भाई मुरली लागुरी 20 वर्ष ने इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद फरार हो गया है। वही छापामारी दल द्वारा हत्यारे की खोजबीन कर गांव से ही गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्यारा मुरली को भी घटना में जख्मी हुआ था जिसका उपचार कराया गया। वही पुलिस टीम ने घटना स्थल से 20 इंच का भुजाली व खुन लगा कप?ा बरामद किया है। डीएसपी उरांव ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात की बतायी जा रही है। हत्यारा के विरुद्द टोंटो थाना में धारा 323ए 324ए 326 व 448 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर इस हत्याकांड का अनुसंधानकत्र्ता टोंटो थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह को बनाया गया है।
डीएसपी प्रदीप उरांव द्वारा गठित टीम में टोंटो थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंहए सअनि बाबुधन
सोरेन, अर्जून कुमार सिंह व जगन्नाथपुर थाना सअनि उमेश यादव, तारकनाथ सिंह व सशस्त्र बल शामिल है।

Share this News...