पूर्व महाधिवक्ता अजीत कुमार पर मुकदमा करेंगे सरयू राय

पूर्व मंत्री सरयू राय पूर्व महाधिवक्ता अजित कुमार के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे।  राय ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा है कि इस सिलसिले में वे नई दिल्ली में डॉ सुब्रमण्यम स्वामी समेत वरीय अधिवक्ताओं से मुलाकात करेंगे। सरयू राय फिलहाल दिल्ली में ही हैं। सरयू राय ने ट्वीट कर कहा है कि भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में महाधिवक्ता की शह पर झारखंड बार काउंसिल द्वारा उनके विरुद्ध पारित निंदा प्रस्ताव पर अब कानूनी लड़ाई निश्चित है।

मालूम हो कि सरयू राय और तत्कालीन महाधिवक्ता अजीत कुमार के बीच विवाद शुरू से ही रहा है। पिछले वर्ष 23 नवंबर को बार काउंसिल की एक बैठक में काउंसिल के अध्यक्ष होने के नाते एक बयान को लेकर महाधिवक्ता अजित कुमार ने सरयू राय के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया था। इसके बाद से सरयू राय लगातार इस फैसले का विरोध कर रहे थे। सरयू राय ने बार काउंसिल को पत्र लिख काउंसिल को निंदा प्रस्ताव पारित करने पर आपत्ति जतायी थी।

रघुवर दास से भी की थी शिकायत
सरयू राय ने महाधिवक्ता अजीत कुमार की शिकायत तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास से की थी। सरयू राय ने कैबिनेट की बैठक में इस बात को भी उठाया था। सरयू राय के इन शिकायतों के बाद भी सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया था।

Share this News...