अब मधुपुर से दिल्ली का सफर हुआ और आसान, दो नई ट्रेनों का शुभारंभ

डीआरएम सुमित सरकार ने बताया कि मधुपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चलेगा. यह मंगलवार को मधुपुर जंक्शन से खुलेगा. वहीं हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को मधुपुर से खुलकर आनंद विहार तक जाएगी.

देवघर. मकर संक्रांति के मौके पर संताल परगना को रेल मंत्रालय (Rail Ministry) की ओर से बड़ी सौगात मिली. अब देवघर के मधुपुर से नई दिल्ली के लिये सप्ताह में तीन ट्रेनें चलेंगी. मंगलवार को मधुपुर जंक्शन से दो नई ट्रेनों (New Trains) का शुभारंभ (Inauguration) किया गया. मुंबई से रेलमंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोनों ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं मधुपुर जंक्शन पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और स्थानीय विधायक हाजी हुसैन अंसारी मौजूद रहे. इनके अलावा आसनसोल डिविजन के डीआरएम सुमित सरकार भी मौके पर मौजूद थे.

दोनों ट्रेनें सप्ताह में एक दिन चलेंगी
डीआरएम सुमित सरकार ने बताया कि मधुपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चलेगा. यह मंगलवार को मधुपुर जंक्शन से खुलेगा. वहीं हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को मधुपुर से खुलकर आनंद विहार तक जाएगी. यह भी साप्ताहिक ट्रेन ही है. इन दो नई ट्रेनों के साथ अब मधुपुर से आनंद विहार जाने के लिए सप्ताह में तीन ट्रेनें होंगी.

नई ट्रेनों के अलावा मधुपुर जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए शौचालय और गार्डेन का भी उदघाटन किया गया.

पीएम और रेलमंत्री को बधाई

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि इन ट्रेनों से दिल्ली जाने वाले गरीबों और मजदूरों को फायदा होगा. बाबा बैद्यनाथ धाम के नाम से पहली बार कोई ट्रेन चलाई गई है. इसके लिए पीएम मोदी और रेलमंत्री बधाई के पात्र हैं.
स्थानीय विधायक हाजी हुसैन अंसारी ने नई ट्रेनों के शुभारंभ को लेकर सांसद निशिकांत दुबे को बधाई दी. और कहा कि स्थानीय सांसद रेल योजना को अपने क्षेत्र में लाने के लिए हमेशा से प्रयासरत रहे हैं. इसी का नतीजा है कि क्षेत्र को कई योजनाओं को लाभ मिला है.

Share this News...