झारखंड : झाविमो ने विधायक प्रदीप को थमाया कारण बताओ नोटिस

रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने अपने विधायक प्रदीप यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप के लेकर मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। झाविमो के केंद्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने मंगलवार को पार्टी विधायक यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। नोटिस में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार यादव को आज कारण बताओ नोटिस दिया गया है। 48 घंटे के भीतर जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नोटिस में कहा गया है कि पिछले दिनों यादव ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की और वह लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं।
मीडिया में उनके कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी की भी खबरें लगातार आ रही हैं।

इस नोटिस के बाद विधायक प्रदीप यादव पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है। इससे पहले झाविमो ने विधायक बंधु तिर्की को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि झाविमो का जल्द ही भाजपा में विलय तय है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में झाविमो के तीन प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी, बंधु तिर्की और प्रदीप यादव विजयी हुए थे।

Share this News...