आदित्यपुर: आरकेएफएल में लगा औद्योगिक क्षेत्र का पहला सौर उर्जा पावर प्लांट

आदित्यपुर। आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित रामकृष्णा फोर्जिंग कंपनी के प्लांट 5 में 910 केवी के सौर उर्जा चलित पावर प्लांट की शुरूआत हो गयी। औद्योगिक क्षेत्र में रामकृष्णा फोर्जिंग पहला कंपनी है जो कि सौर उर्जा पावर प्लांट स्थापित किया है। इसके साथ ही कंपनी में एक मेगावाट बिजली की बचत होगी। प्लांट स्थापना के बाद इसका विधिवत् उद्घाटन कंपनी के अध्यक्ष महावीर प्रसाद जलान ने किया।

अपने संबोधन में उन्होने कहा कि पर्यावरण संरक्षण व उर्जा बचत की दिशा में कंपनी द्वारा यह सार्थक प्रयास किया गया है। इसके लिए उन्होने रिन्यू पावर कंपनी व अपने कंपनी के अधिकारियों को धन्यवाद दिया है। उन्होने कहा कि उर्जा संरक्षण को जीवर शैली का हिस्सा बनाने की जरूरत है। औद्योगिक क्षेत्र की किसी भी कंपनी में यह पहला सौर उर्जा प्लांट स्थापना कर रामकृष्णा फोर्जिंग कंपनी ने उर्जा संरक्षण का संदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि उर्जा संरक्षण के प्रति जागृति लाना है। इसमें हम सभी उद्यमियों की सहभागिता अहम है। कंपनी के इस सौर उर्जा पावर प्लांट से एक मेगावाट बिजली की बचत होगी। उद्घाटन समारोह में कंपनी के एमडी नरेश जालान, चैतन्य जालान, प्रकाश खोसे, शक्ति सेनापति, मनीष झा, गोपाल सिंह देव, आसित मंडल, सोमनाथ साव आदि उपस्थित थे।

Share this News...