हर भारतीय को वंदेमातरम और भारत माता की जय कहने में क्या परेशानी है : सरयू राय

जमशेदपुर 28 अक्टूबर संवाददाता :- झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय ने आज कागलनगर दुर्गापूजा मैदान में आयोजित शिलान्यास समारोह में बेहद आक्रामक अंदाज में अपने विरोधियों के साथ साथ अल्पसंख्यकों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिनका धर्म ही 200 300 साल पुराना है उनके पूर्वज इसी भारतीय परंपरा को मानने वाले रहे हैं। देश में रहेने वाला हर भारतीय यदि भारत माता की जय कहने में संकोच करता है तो इसका मतलब यह हुआ कि उसके मन में खोट है। आप वंदेमातरम क्यों नहीं कहियेगा। हमे अपनी माता की वंदना करने में क्या परेशानी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने धर्म परिवर्तन को लेेकर कड़ा कानून बनाया है। हमारे समाज में इसे लेकर जो भी खामिया हैं उन्हें चिन्हित करना होगा।
श्री राय ने अपने विरोध्यिों पर हमला करते हुये कहा कि साढ़ चार साल तक जनता से दूर रहने वाले लोग चुनाव की तिथि नजदीक आते ही बरसाती मेढ़क की तरह टर टर करने लगते हैं। कई लोग हैं जो परोक्ष रूप से ऐसे उम्मीदवारों का साथ देते हैं। 2009 में इसी वजह से मैं चुनाव हार गया तो अपने कार्यकर्ताओं के बीच जाकर कहा कि हताश होने की जरूरत नहंीं है। उसके बाद एक बड़ी पार्टी के विधायक चुनाव हार गये तो जमशेदपुर ही छोड़ दिया। सुनने में आता है कि बहरागोड़ा में 60 एकड़ जमीन लेकर फार्म हाउस तालाब बनवाया है। अब चुनाव की घोषणा होने वाली है तो ऐसे लोग फिर से टर टर करने लगे हैं। जमशेदपुर के लोग उनसे पूछ रहे हैं कि इतने साल कहां थे। अभी देखने को मिल रहा है कि बिना किसी पार्टी के चिन्ह के तीन पहिया वाहनों में कुछ ऐसा ही प्रचार किया जा रहा है। हमारे कार्यकर्ताओं ने तीन पहिया वाहनों का नंबर नोट कर जब पता किया तो वह मोटरसाईकिल का नंबर निकला। हम बदले की राजनीति नहीं करते। डीसी, एसपी को इसकी सूचना देकर कार्यवाही नहीं करवाते।
श्री राय ने कहा कि वे सभी के हित में काम करते हैं। आजाद नगर में भी उन्होंने कई योजनायें शुरू की है। मोदी सरकार सीना ठोक कर हर क्षेत्र में कम करती है। श्री राय ने कहा कि आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वाले लोग भी यहां मौजूद है। उन्होंने कहा कि जब कोई चोर या राष्ट्रद्रोही मारा जाता है तो मामला हाईकोर्ट सुप्रिमकोर्ट तक चला जाता है। मगर किसी हिंदु की हत्या होने पर वे लोग चुप रह जाते हैं।
एक विधायक चुनाव हारने के बाद बहरागोड़ा में फार्म हाउस बनवा लिया, चुनाव आने पर टर टर करने लगे है।

Share this News...