शिलापट्ट तोडफ़ोड़ को लेकर एक बार फिर सरयू रघुवर समर्थकों में ठनी

बर्मामाइंस लांग बस्ती में सरयू राय का शिलापट्ट टूटा तो रघुवर के शिलापट्ट पर पोती कालिख
जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा में आज पुन: एकबार शिलापट्ट तोडफ़ोड़ को लेकर राजनीति गरम है. एक ओर वर्तमान विधायक सरयू राय के समर्थक डटे हुए हैं तो दूसरी ओर क्षेत्र के पूर्व विधायक सह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के समर्थक उनके सामने हैं. दोनों ओर से जोर आजमाइश जारी है और एक दूसरे को चैलेंज कर रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बर्मामाइंस लांग-टांग बस्ती में विधायक सरयू राय के नाम लिखा शिलापट्ट किसी ने तोड़ दिया. फिर क्या था, सरयू राय के समर्थक (भारतीय जनता मोर्चा) इसका आरोप भाजपाइयों पर मढ़ दिया. यही नहीं, आज देर शाम इसके विरोध में श्री राय के कई समर्थक बर्मामाइंस में रघुवर दास के नाम पर कालिख पोत दी. इसबात पर भाजपाइयों में भी खासी नाराजगी देखी जा रही है.

रामबाबू तिवारी सहित अन्य के खिलाफ शिकायत
श्री राय की शिलापट्ट तोड़े जाने से खफा भाजमो कार्यकर्ताओं ने आज बर्मामाइंस थाना में प्रदर्शन किया तथा लिखित शिकायत पत्र देकर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की. मौके पर मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि यह घिनौना हरकत यह साबित करता है कि विधायक सरयू राय एवं भाजमो द्वारा त्वरित गति से किए जा रहे विकास कार्यो से पूर्व मुख्यमंत्री के सिपहसालारों को घबराहट हो रही है. शिकायत पत्र में जिक्र किया गया है कि सोमवार को अपराह्न 4 बजे लांग टांग बस्ती में उक्त शिलापट्ट लगाने का विरोध रामबाबू तिवारी एवं राजेश कुमार सिंह उर्फ पप्पू ने किया था, किंतु स्थानीय जनता के समर्थन करने एवं रामबाबू तिवारी सहित अन्य नेताओं के विरोध के बाद वे सभी वहां से चले गये. उन्होंने आरोप लगाया कि रात्रि के अंधेरे में उक्त शिलापट्ट को गायब कर दिया गया. थाना में प्रदर्शन कर विरोध जतानेवालों में सुबोध श्रीवास्तव के अलावा अजय सिन्हा, कुलविंदर सिंह पन्नु, मनोज सिंह उज्जैन, भास्कर मुखी, विकास गुप्ता, धर्मेंद्र प्रसाद, आकाश शाह, नागेंद्र सिंह, अमित शर्मा, चंद्रशेखर राव, महेश तिवारी, विनोद राय, दुर्गा राव, हरेराम सिंह, असीम पाठक, कमल किशोर सहित कई कार्यकर्ता थे.

भाजपा : कार्रवाई को तीन दिन का अल्टीमेटम
बर्मामाइंस स्थित रघुवर नगर में घटित घटनाक्रम के बाद आज देर शाम भाजपा बर्मामाइंस मंडल अध्यक्ष दीपक झा के नेतृत्व में बस्तियों के प्रमुख निवासियों की बैठक हनुमान मंदिर परिसर में हुई. इस दौरान ं बस्तीवासियों ने रघुवर दास के नामवाले बोर्ड एवं शिलापट्ट पर काला पेंट करने व पत्थरबाजी की घटना की निंदा की. भाजपा नेता रामबाबू तिवारी ने कहा कि इस बस्ती के सौंदर्यीकरण और इसके विकास में भाजपा और बस्ती के लोगों का कई वर्षों का संघर्ष है.
भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन ने भी घटना की निंदा की. कहा कि जिला प्रशासन को दोषियों पर कार्रवाई हेतु तीन दिन का समय दिया गया. तीन दिन पश्चात पार्टी प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों से मिलकर हस्तक्षेप की मांग करेगी. उक्त बैठक में चन्द्रशेखर मिश्रा, संजीव सिंह, मिथिलेश सिंह यादव, भूपेंद्र सिंह, खेमलाल चौधरी, पप्पू सिंह, बबुआ सिंह, राकेश सिंह, मंजीत सिंह, प्रेम झा, अमरजीत सिंह राजा, संतोष ठाकुर सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

Share this News...