मस्जिद मे भीड़ इकट्ठा कर नवाज़ पढ़ने के दौरान नमाजी और स्थानीय पुलिस मे झड़प

पिण्डराजोर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गॉव के छाता माड़ा टोला मे रमजान के आखिरी नमाज अलविदा नमाज मस्जिद मे भीड़ इकट्ठा कर पढ़ने के दौरान नमाजी और स्थानीय पुलिस मे झड़प हो गई. स्थानीय पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि नारायणपूर मस्जिद मे लॉक डाउन के निर्देशो के विपरीत सैकड़ों की संख्या मे नमाजी जमा होकर अलविदा नमाज पढ़ने की तैयारी कर रहे है. थाना प्रभारी विमल कुमार लकड़ा के नेतृत्व मे गश्ती तत्काल वहॉ पहूच कर आपत्ति किया तो नमाजियो और पुलिस के बीच भिडंत हो गया.
भीड़ द्वारा पीसीआर वैन संख्या .जे एच 9 एजी -6187 को पत्थर मारकर शीशा तोड़ दिया गया। पुलिस पर भी रोड़ा और पत्थर चलाया गया। पुलिस ने भी स्थिति को नियंत्रण करने के लिए लाठिया चलाई। झड़प में किसी भी पक्ष के हताहत होने की सुचना नही है। घटना की खबर सुनकर जिले के कई प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पहुंच कर नमाजी से वार्ता किया। वार्ता में दोनो तरफ से अपनी गलती का एहसास करते हुए माफीनामा कराया गया और पीसीआर वैन की क्षतिपुर्ति मुवाअजा नमाजी को दण्ड स्वरूप देने पर सहमति दी गई.। घटना में नारायणपुर की महिलाओ द्वारा भी पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार और टिप्पणिया कर रही थी। इस स्थिति को नजाकत को देखते हुए बज्रवाहन सहित अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाई गई थी। इस घटना में किसी की गिरफ्तारी होने की सुचना नही है ।

घटना को लेकर हुआ सुलहनामा

आज की घटना को लेकर पुलिस प्रशासन के सिटी डीएसपी, पीसीआर डीएसपी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरिक्षक चास अंचल, थाना प्रभारी पिंड्राजोरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी चास, अंचलाधिकारी चास और जिप सदस्य संजय सिंह, मुखिया राकेश बाउरी, एनल हक डोमन शेख, सिद्धिक खान के अलावे अन्य लोगो की उपस्थिति में सुलहनामा किया गया। सुलहनामा में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा ग्रामीणो ने पीसीआर वैन का मरम्मत कराने की बात करने के साथ साथ कानुन को अपने हाथ में ना लेने की सलाह दी। उन दोनो बिंदुओ पर विचार करते हुए ग्रामीणो ने स्वीकार की और सुलहनामा में अपना अपना हस्ताक्षर बना दिया।

Share this News...