बिष्टुपुर बीएसएनएल कार्यालय में खुलेगा सबसे बड़ा मोबाइल कॉल सेंटर: के के ठाकुर शहर में आठ जगहों पर लगेगा वाई फाई

जमशेदपुर, 19 अक्टूबर(रिपोर्टर): भारतीय दूर संचार निगम लिमिटेड, बीएसएनएल के झारखंड सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक के के ठाकुर ने कहा कि बिष्टुपुर गरमनाला स्थित बीएसएनएल कार्यालय में बिहार व झारखंड का सबसे बड़ा मोबाइल कॉल सेंटर खुलेगा. शहरवासियों को आठ जगहों पर वाई फाई की सुविधा मिलेगी. नवम्बर से नई सेवा शुरू की जाएगी.
बिष्टुपुर गरमनाला स्थित बीएसएनएल कार्यालय में बीएसएनएल दिवस मनाया गया. इस मौके पर बीएसएनएल झारखंड सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक के के ठाकुर, जीएम संजीव वर्मा ने के कटिंग कर अधिकारियों व कर्मचारियों को बीएसएनएल दिवस की बधाई दी. इस मौके पर बेहतर कार्य करने वाले कई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर के के ठाकुर ने कहा कि बिहार व झारखंड का सबसे बड़ा मोबाइल कॉल सेंटर बिष्टुपुर कार्यालय में खुलेगा. मोबाइल कॉल सेंटर खोलने से बीएसएन को प्रति वर्ष एक लाख 15 हजार रुपये का फायदा होगा. शहर में आठ जगहों पर वाई फाई लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीएसएनएल को बंद होने की खबर भ्रामक है. उन्होंने कहा कि बीएसएनएल खाली भवनों को किराये पर देगा. उन्होंने कहा कि यदि किसी को जरूरत है तो सम्पर्क करें. बीएसएनएल के जीएम संजीव वर्मा ने कहा कि वाई फाई के लिए जगह भी चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि उपायुक्त, एसएसपी कार्यालय,रजिस्ट्रार ऑफिस, साकची बस स्टैंड, टाटा नगर स्टेशन, बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान, डीटीओ ऑफिस व साकची स्थित आमबागान में वाई फाई लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए मानगो स्थित पारडीह बीएसएनएल कार्यालय व गोलमुरी स्थित बीएसएनएल कार्यालय में आधार सेवा केन्द्र खोला जाएगा. कदमा, बिष्टुपुर व बहरोगोड़ा में आधार सेवा केन्द्र खोला जा चुका है. कदमा का प्रदर्शन बेहतर है. देश के दस सेंटर में कदमा को शामिल गया गया है.
दिसम्बर में होगा बीएसएनएल का 4 जी लांच
बीएसएनएल झारखंड सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर ने कहा कि बीएसएनएल फोर-जी सेवा जल्द शुरू करेगी. इस साल के अंत तक यह सेवा शुरू करने की तैयारी है, इसके लिए हाल ही में दिल्ली में एक मीङ्क्षटग भी रखा गया था जिसमें उपकरण और तकनीकी अपग्रेडेशन का काम तेज गति से करने का निर्णय लिया गया है.

Share this News...