पेपर-पोस्टर के बजाय धरातल पर काम कर रही सरकार : गणतंत्र दिवस समारोह में बोले मंत्री बन्ना गुप्ता

जमशेदपुर : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि झारखंड को एकता और शांति के लिए जाना जाता है, तो उलगुलान भी इस राज्य की पहचान है. वीरों की भूमि है और देश की आज़ादी में कई शूरवीरों ने अपनी प्राणों की आहुति दी है. वे आज गणतंत्र दिवस के ज़िलास्तरीय मुख्य समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शहरवासियों को संबोधित कर रहे थे. इसके पूर्व उन्होंने बिस्टुपुर गोपाल मैदान में आयोजित समारोह में परेड का निरीक्षण किया, तत्पश्चात राष्ट्रीय ध्वज फहराया.
मंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार पेपर और पोस्टर के बजाय धरातल पर उतर कर राज्यवासियों के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहती है. गरीबों की आंसू पोछने की सोच के साथ वर्तमान हेमंत सरकार हर क्षेत्र में प्रयासरत है. इस सरकार का एकमात्र उद्देश्य जनता का दुःख दर्द दूर करना और उसके लिए समर्पित रहना है. झारखंडवासियों के लिए सरकार कई योजना चला रही है, और अनेकों योजनाओं पर चर्चा जारी है. लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए आज से पूरे राज्य में पेट्रोल पर सब्सिडी योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री कर रहे हैं, सरकार ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक मोटी राशि तय की है, ताकि उनका खेल प्रदर्शन बेहतर हो. युवाओं को लेकर सरकार काफी संजीदा है, उनकी योग्यता को अवसर में बदलना चाहती है. इस मौके पर उपायुक्त सूरज कुमार, एसएसपी डॉ तमिल वणन, सिटी एसपी, एसडीएम, डीडीसी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन डीडीसी परमेश्वर भगत ने किया.

कोरोना से डरे नही, सतर्क रहें

आपदा मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि महामारी कोविड ने हमारी कार्यपद्धति को काफी प्रभावित किया है. यह बीमारी हमारे शरीर के साथ-साथ हमारी संस्कृति पर भी हमला किया है. फिर भी इससे डरने की नही, बल्कि सुरक्षित व सतर्क रहने की ज़रूरत है. उम्मीद है इसके पूर्व जिस तरह कोविड के दो लहरों को हमने परास्त किया, इस नए वैरिएंट को भी भगाएंगे.

कई पुलिस पदाधिकारी व अन्य होंगे सम्मानित

समारोह में कई पुलिस पदाधिकारी, जवान व सिविल डिफेंस वोलेंटियर को सम्मानित करने हेतु नामों की घोषणा की गई. उनमे अनिमेष गुप्ता (डीएसपी-सीसीआर), चन्द्रशेखर आजाद (डीएसपी, मुसाबनी), सुमित कुमार (डीएसपी, पटमदा), तरूण कुमार (पु.नि), विमल कुमार किण्डो (पु.नि), रामकुमार शर्मा (पु.नि), रूकमणी कुमार (पु.अ.नि), अरूण कुमार सिंह (स.अ.नि), दुधनाथ राम (स.अ.नि), आन्या कृति, अंजनी कुमार, राम सिंह जामदा, चंद्रमणी चौबे (गृह रक्षक) तथा रेलवे स्टेशन में कोविड जांच में निरंतर सहयोगरत सिविल डिफेंस के 23 लोगों एवं जिला खेल संयोजक श्याम कुमार शर्मा को उनकी लगन एवं उत्कृष्टता से कार्य करने के लिए मंच से नामों की घोषणा की गई. उक्त सभी को सम्बन्धित कार्यालय में प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा.

Share this News...