पुलिस की नाक कटवा दी थानेदार हरीश पाठक ने

बरहरवा/बरहेट ,27 जुलाई : झारखंड के इस महानुभाव ने पूरी झारखंड पुलिस की नाक ही नहीें कटवाई बल्कि दागी लोगों की चलती की पोल खोल कर रख दी.
थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. हालांकि उनके जो कारनामे हैं और ट्रैक रिकार्ड बताता है कि उनहे जिम्मेवारी वाली किसी जगह पर पदस्थापित ही नहीं किया जाना चाहिए था. जामताड़ा मौत के मामले में उन पर चार्जशीट और वारंट भी होने की खबर है फिर भी उनकी पोस्टिंग थी.रांची में पोस्टिंग के समय उनकी बेटी ने ही उन पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. धनबाद में गैंग ऑफ वासेपुर को संरक्षण के अलावे सरकारी जमीन और कस्टोडियल डेथ में अप्रत्यक्ष भूमिका सामने आ चुकी गुमला का कार्यकाल भी चर्चित रहा. अभी हाल में राजनगर के एक शहीद चंद्राय सोरेन की मौत की भी जांच ढंग रूप से कराई जाई तो कई सनसनी खेज तथ्य सामने आ जाए. ऐसे पदाधिकारी को मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में पदस्थापित करना ही आश्चर्यजनक रहा. उसने वीडियो में एक युवती को झन्नाटेदार चांटा जड़ा. उसके साथ मारपीट की. भद्दी-भद्दी गालियां भी दी. युवती का दावा है कि थाना प्रभारी की पिटाई से उसके नाक से खून निकलने लगा. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, तो एसपी ने थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने थानेदार की हरकत को सरासर गलत, नाकाबिले बर्दाश्त और शर्मनाक कृत्य करार दिया है. मामला साहिबगंज जिला के बरहेट का है, जो मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है. वीडियो में वह युवती को मार-पीट रहे हैं और गंदी-गंदी गालियां दे रहे हैं. इस संबंध में पीड़िता ने साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत की थी. व
एसपी को लिखे पत्र में युवती ने कहा है कि 22 जुलाई को बरहेट थाना प्रभारी ने उसे थाना बुलाया था. थाना जाने पर प्रभारी ने उससे कहा कि उसकी मां ने शिकायत की है कि उसने भागकर रामू मंडल नामक युवक से शादी कर ली है. इस पर युवती ने कहा कि वह और रामू दोनों बालिग हैं. एक-दूसरे प्यार करते हैं. इसलिए शादी कर ली. इतना सुनते ही थाना प्रभारी उसे गंदी-गंदी गालियां देने लगे और मारपीट करने लगे. युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि थाना प्रभारी ने उसे इतना पीटा कि उसकी नाक से खून निकलने लगा.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर घटना को अनुचित और शर्मनाक बताते हुए थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश डीजीपी झारखंड को दिया है. ट्विटर पर ही डीजीपी ने मुख्यमंत्री को सूचित किया कि महिला के साथ मारपीट करने के आरोपी थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है और वरीय अधिकारी से मामले की जांच के आदेश दे दिये गये हैं.

विवादित रहे हैं थाना अध्यक्ष हरीश पाठक
हरीश कुमार पाठक रीडर कैडर के सब इंस्पेक्टर हैं. झारखंड में इनका कार्यकाल काफी विवादित रहा है. पलामू के बकोरिया कांड एवं जामताड़ा
थाना में मिन्हाज अंसारी की पुलिस हिरासत में मारपीट के बाद मौत हो जाने का मामला अभी चल ही रहा है. तब तक उनका साहिबगंज जिले में तबादला हो गया. बरहेट में पदस्थापन के बाद 12 जुलाई को बरहेट थाना के डुगूबथान में अपराधी व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी. इसमें एएसआइ चंद्राय सोरेन को गोली लगी और बाद में इलाज के क्रम में रांची के मेडिका अस्पताल में उनकी मौत हो गयी. इस मुठभेड़ के दौरान अपराधियों पर पुलिस की ओर से गोली नहीं चलाने के मामले में भी जांच चल रही है.

Share this News...