पश्चिम सिंहभूम केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन 2020 -23 की चुनाव की हुई घोषणा

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर।
पश्चिम सिंहभूम केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन सत्र 2020 /23 के लिए चुनाव की घोषणा
की गई ।तदर्थ समिति के अध्यक्ष सतीश ठक्कर द्वारा बैठक आयोजित कर इस चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए राकेश बुधिया को मुख्य चुनाव अधिकारी एवं अनिल रुंगटा व जावेद अख्तर को सहायक चुनाव अधिकारी मनोनीत किया गया है ।
मुख्य चुनाव पदाधिकारी राकेश बुधिया ने 8 फरवरी 2020 रविंद्र भवन चाईबासा में घोषणा के साथ ही सभी सदस्य इस चुनाव में भाग ले सकें।
इन नियमों की जानकारी दी गई। नियमों में एसोसिएशन के सामान्य सदस्यों एवं उसकी सदस्यता शुल्क वर्ष 2019 तक सदस्यता सूची में दर्ज हो। साथ ही पदाधिकारी के लिए उम्मीदवार का किसी भी एक सत्र में कार्यकारिणी सदस्य रहे हो ।साथ ही कम से कम 1बर्ष से उनकी दुकान चल रही हो ।
उम्मीदवार सदस्य को अपने प्रतिष्ठान का मालिक साझेदार निदेशक होना आवश्यक है ।पाटनर की स्थिति में सदस्य व्यक्ति ही इसके हकदार होंगे। ऐसी किसी भी प्रतिष्ठान जिसका स्वामित्व किसी महिला का हो तो उनके द्वारा अधिकृत व्यक्ति पति अथवा पुत्र ही हकदार होंगे।
सभी प्रत्याशी के नामांकन पत्र की प्राप्ति तथा शुल्क चुनाव पदाधिकारी के पास जमा करना होगा ।
सभी उम्मीदवारों को अपनी उम्मीदवारी का प्रपत्र भरने के लिए प्रतिष्ठान की नवीनीकरण अनुज्ञप्ति की छाया प्रति साथ देनी होगी ।
नामांकन पत्र दिनांक 16 फरवरी 2020 से 17 फरवरी 2020 तक प्रतिदिन पूर्वाहन 10:00 बजे से अपराहन 1:00 बजे तक मुख्य चुनाव अधिकारी से प्राप्त किया जा सकता है। उम्मीदवारी का प्रपत्र भरने की तिथि 18 एवम फरवरी 2020 तक प्रतिदिन पूर्वाहन 10:00 बजे से अपराहन 1:00 बजे तक निर्धारित की गई है इसके उपरांत किसी भी उम्मीदवार का प्रपत्र नहीं लिया जाएगा। नामांकन पत्र प्रत्याशी को स्वयं ही उपस्थित होकर हस्तगत द्वारा ही स्वीकार किए जाएंगे ।नामांकन प्रपत्र वापसी की तिथि दिनांक 21 फरवरी 2020 पूर्वान्ह 10:00 बजे से अपराहन 1:00 बजे तक निर्धारित है। नामांकन वापसी की स्थिति में प्रत्याशी को स्वयं मौजूद रहकर आवेदन पत्र देकर लेना होगा नामांकन वापसी। नामांकन वापसी के बाद प्रत्याशियों की अंतिम तिथि मुख्य चुनाव पदाधिकारी के कार्यालय में दिनांक 21 फरवरी 2020 को अपराहन 5:00 बजे प्रकाशित कर दी जाएगी 22 फरवरी 2020 को दोपहर 3:30 बजे सभी प्रत्याशियों को बैठाकर आपसी समझौते हेतु बैठक रखी जाएगी रखी जाएगी जिन पदों पर दो या दो से अधिक नामांकन आएगा उन सभी प्रत्याशियों को व्यक्तिगत रुप से सूचना दी जाएगी। प्रत्येक उम्मीदवार को अपना एक प्रस्तावक एक समर्थक होना आवश्यक है ।
प्रस्तावक एवं समर्थक वही हो सकते हैं जो कि एसोसिएशन के सदस्यों एवं मतदाता सूची में जिनका नाम है ।उनका सदस्यता शुल्क 2019 20 तक का जमा है।

*************** चुनाव इस प्रकार होगा
*******अध्यक्ष पद एक । उपाध्यक्ष एक पद। महासचिव एक पद। संयुक्त सचिव एक पद ।कोषाध्यक्ष एक पद। संगठन सचिव एक पद का निर्वाचन होगा। प्रत्येक क्षेत्र से एक कार्यकारिणी समिति का सदस्य मनोनीत किया जाएगा। चुनाव में मतदान गुप्त मतपत्रों द्वारा संपन्न होगा चुनाव के समय क्षेत्र के अनुसार बुलाया जाएगा। किसी भी प्रकार असभ्यतापूर्ण और अबांछनिय कार्य करने पर सदस्य को मतदान से वंचित कर दिया जाएगा ।
उम्मीदवार यदि अबाङ्क्षणीय कार्यों में लिप्त पाए जाएंगे तो उनकी उम्मीदवारी समाप्त कर दी जाएगी। चुनाव के समय केवल उस क्षेत्र के उम्मीदवार मतदान कक्ष में रहेंगे जिस क्षेत्र के मतदान की घोषणा की जाएगी। किसी भी प्रकार की शिकायत सदस्य को लिखित रूप से देना होगा। जिस पर पूर्ण मतदान के बाद ही विचार होगा। चुनाव संबंधी किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में चुनाव पदाधिकारी का निर्णय अंतिम और मान्य होगा। तथा चुनाव पदाधिकारी को कारण दर्शाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकेगा। साथ ही चुनाव कार्यक्रम एवं समय में परिवर्तन का अधिकार भी चुनाव पदाधिकारी ने अपने पास सुरक्षित रखा है। चुनाव पदाधिकारी उपाध्यक्ष अजय गांगुली सचिव रमेश ख़िरवाल कोषाध्यक्ष रितेश मुधड़ा संयुक्त सचिव रजत घोष संगठन सचिव रंजीत यादव ने सभी सदस्यों से विशेष आग्रह किया है कि जिन सदस्यों का सदस्यता शुल्क जमा नहीं है वे यथा शीघ्र जमा कराकर चुनाव प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर भाग ले एवम कार्यक्रम को सफल बनाएं।

Share this News...