नगर पर्षद का चुनाव लड़ चुके समाजिक कार्यकर्ता करण महतो समेत परिवार का नाम मतदाता सूची से गायब

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया साजिश के तहत उनकी नागरिकता छिनने की कोशिश
रामगोपाल जेना
चक्रधरपूर ।
चक्रधरपुर शहर के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता कारण महतो ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक साजिश के तहत उनके और उनके परिवारों का नाम मतदाता सूची से बार-बार गायब करने का आरोप लगाया।
उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि उनकी लोकप्रियता से घबराकर उनके प्रतिद्वंदी इस प्रकार का साजिश सिस्टम के साथ मिलकर किया है इस संबंध में उन्होंने उपायुक्त चाईबासा को पत्र भी लिखा है एवं इस पर उचित जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है एवम उन्हें न्याय मिले इसके लिए गुहार लगाई है ।आज अपने आवास में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ वार्ड के वार्ड पार्षद विनय बर्मन भी मौजूद थे।
मौके पर करण महतो की धर्म पत्नी श्रीमती संजू देवी व माता श्रीमति हुली देवी मौजूद थे उन्होंने बताया कि बार-बार इस प्रकार का साजिश उनके साथ किया जा रहा है
उपायुक्त चाईबासा को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि आज से ठीक 5 वर्ष पूर्व जब चक्रधरपुर नगर परिषद चुनाव का अधिसूचना जारी की गई थी तब भी किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा सुनियोजित षड्यंत्र के तहत मेरा और मेरी पत्नी का नाम को मतदाता सूची से हटा दिया गया था। तब वे चुनाव नहीं लड़ पाए थे जबकि पूरी तैयारी कर रखी थी उन्होंने लिखा है कि जबकि 2014 और 2019 के लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उनके परिवार मतदान किये है ।
उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए लिखा है कि चुनाव अधिकारी द्वारा प्रकाशित मतदाता सूची से नाम हटा दिए जाने के बाद मतदाता सूची के कार्य में कार्यरत अधिकारी को ध्यान आकृष्ट किया गया तो उनके नाम को मतदाता सूची में समायोजित करने के लिए आश्वासन किया था उन्होंने ने कहा की। यह दूसरी बार उनके साथ ऐसा किया गया है ।
उन्होंने पत्र में मांग किया है कि इस कार्य में तैनात अधिकारी व कर्मचारी को अधिक जिम्मेदार निष्ठा निष्पक्ष पूर्वक कर्तव्य का निर्वहन करने का निर्देश दिया जाए ताकि उनके साथ न्याय हो उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि इस बार वह निश्चित रूप से न्याय नहीं मिला तो न्यायालय का शरण में जाएंगे इस पत्र की प्रतिलिपि उन्होंने एसडीओ पोड़ाहाट ,।। बीडीओ और कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को दिया है

Share this News...