जुबिली पार्क के मुद्दे को मूंछ की लड़ाई न बनाये

मरांडी का पार्क खोलने की दिशा में पहल करने का सुझाव

जमशेदपुर : राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री एवं वर्तमान में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने शहरवासियों के मनोरंजन हेतु बनाए गए जुबिली पार्क पर लटके ताले पर टाटा स्टील को नसीहत दी कि इसे ‘मूंछ की लड़ाई’ न बनाएं तथा जनता की समस्याओं को देखते हुए आपस में बात कर पार्क खोलने की पहल करें. वे शहर प्रवास के दौरान आज सुबह स्थानीय सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे.
श्री मरांडी ने कहा कि जुबिली पार्क मुख्य सड़क बंद रहने के मसले पर कंपनी के वरीय अधिकारियों से बातचीत की और अपनी मंशा से अवगत कराया. श्री मरांडी ने कहा कि देश विदेश की कई सड़कों पर आवाजाही तो छोड़िये, छोटे छोटे बच्चे क्रिकेट भी खेलते देखे जाते हैं. ऐसी व्यवस्था यहां भी लागू करनी चाहिए. उन्होंने कंपनी प्रबंधन को सुझाव दिया की पार्क के मुख्य सड़क के दोनों ओर फेंसिंग या अन्य अस्थाई गार्डवाल बनाकर आवाजाही जारी रख सकती है. इसमें न तो पार्क को नुकसान पहुंचेगा और न ही आम जनता की आवाजाही में दिक्कत होगी. उन्होंने कहा कि लोगों की परेशानियों को कंपनी को समझना चाहिए.
एक सवाल के जवाब में श्री मरांडी ने कहा कि पार्टी की हार से सबक लेते हुए संगठन को और मजबूत बनाया जा रहा है. इसी क्रम में वे फिलहाल कोल्हान के दौरे पर हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं की पीठ ठोक कर उन्हें मजबूत बना रहे हैं. गत विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार को वे याद नहीं करना चाहते, लेकिन इतना जरूर कहा कि उसे ही ठीक किया जा रहा है और आगामी चुनाव उनका ही होगा. संवाददाता सम्मेलन में सांसद विद्युत वरण महतो पूर्व विधायक प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, पार्टी के धनबाद प्रभारी अभय सिंह, भाजपा जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिव शंकर उरांव, पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, जिले के महामंत्री अनिल मोदी, प्रवक्ता प्रेम झा आदि भी मौजूद थे.

काम नही, कमाने में व्यस्त है सरकार

मौजूदा सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन पर ताबड़तोड़ हमला करते हुए श्री मरांडी ने कहा कि अब तो ऐसा लगने लगा है कि अपराधी बेलगाम हो गए हैं और उन्हें पुलिस प्रशासन का भय नहीं है. हर ओर अपराध बढ़ रहे हैं और पुलिस तमाशाबीन बनी हुई है. यही नहीं सरकार भी पुलिस को हथियार बनाकर उसका उपयोग कर रही है. श्री मरांडी ने कहा कि राज्य में अपहरण सहित अवैध व्यवसायियों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है. सरकार भी काम के बदले कमाने में ही व्यस्त दिखती है.

Share this News...