जमशेदपुर में एक साथ मिले 15 कोरोना के मरीज मानगो, टेल्को,बागबेड़ा, सीतारामडेरा व दरभंगा के रहने वाले. पांच मरीज शाम, दस मरीज देर रात मिले

जमशेदपुर, 29 मई (रिपोर्टर): शुक्रवार को जमशेदपुर में एक साथ 15 कोरोना के मरीज मिले जिन्हें टीएमएच में कोरोना मरीज के लिए बने वार्ड में भर्ती कराया गया. शाम में पांच मरीज मिले थे जबकि देर रात दस मरीज मिले. अब तक पांच मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है जबकि जिन दस मरीजों की देर रात पुष्टि हुई है उनकी अब तक कोई टे्रवल हिस्ट्री नहीं मिली है. देर रात तक जिला प्रशासन मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी लेने में जुटी रही. अब तक जिले में कोरोना के 51 मरीज मिल चुके हैं.
जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. शुक्रवार की शाम एक साथ जिले में पांच कोरोना के मरीज मिले जबकि देर रात दस और मरीज के मिले. शाम में मिले पांच मरीजों में चार मरीज शहरी क्षेत्र के हैं जबकि एक मरीज दरभंगा का है. वह बाहर से आया था लेकिन लॉकडाउन में फंसने के कारण क्वारंटाइन किया गया है. बढ़ते मरीजों की संख्या को देख कर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है. शहरवासियों में भी दशहत का माहौल है, हालांकि राहत की बात यह है कि मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. कोई भी घर नहीं गया है जिससे और लोगों के संक्रमण का भय नहीं है. बताया जाता है कि कोरोना के मरीज मानगो, टेल्को, बागबेड़ा, सीतारामडेरा व दरभंगा के हैं. दो मरीज मुम्बई से, एक मरीज चेन्नई से पिछले दिनों आए थे. वे लोग ट्रेन से जसीडीह पहुुंचे थे जिन्हें बस से जमशेदपुर लाया गया था. 26 मई को लोयला स्कूल में जांच कर उनका सैम्पल लेकर क्वारंटाइन किए गए थे. एक मरीज नई दिल्ली से वे एक गुरुग्राम से आया था. बताया जाता है कि कुछ दिन पहले दरभंगा का रहने वाला एक व्यक्ति गुरुग्राम से जमशेदपुर आ गया था. लॉकडाउन में फंसने के कारण उसे क्वारंटाइन किया गया था. उनलोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटाइन सेंटर से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टीएमएच में कोरोना मरीजों के लिए बने वार्ड में भर्ती कराया. देर रात एक साथ दस मरीज के मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. उपायुक्त रविशंकर शुकला व एससपी एम तमिल वाणन समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीजों व उनके सम्पर्क में आए लोगों की छानबीन में जुटी री.
———————-
15 कोरोना संक्रमित की हुई पहचान: उपायुक्त
उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने कहा कि पूर्वी ङ्क्षसहभूम जिले में शुक्रवार की शाम 5 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जबकि देर शाम दस और मरीज की पहचान हुई है. शुक्रवार को जिले में 15 मरीज मिल चुके हैं. पांचों संक्रमितों में से 2 का महाराष्ट्र, 1 का नई दिल्ली, 1 का गुरूग्राम व 1 व्यक्ति का चेन्नई का ट्रेवल हिस्ट्री है. पूर्वी ङ्क्षसहभूम जिले में आगमन के बाद सभी का सैंपल जांच के लिए लेते हुए संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था, वहीं कोरोना संक्रमण होने की पहचान होने पर टीएमएच में कोरोना मरीजों के लिए बने वार्ड में भर्ती करा दिया गया है. जिला प्रशासन ने दस नए मरीज की पुष्टि करते हुए उनके बारे में किसी तरह की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी नहीं दी है. उन्होंने जिलावासियों से अपील की कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें. अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित हाथों को साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें. उन्होंने कहा कि इधर-उधर नहीं थूकें, सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें.

Share this News...