इंडियन सुपर लीग जमशेदपुर फुटबॉल क्लब की जेआरडी स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में पहली हार मुम्बई ने जेएफसी को 2-1 से हराया

जमशेदपुर, 19 दिसम्बर (रिपोर्टर): इंडियन सुपर लीग में जमशेदपुर फुटबॉल क्लब की जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में पहली हार हुई. मुम्बई एफसी ने जेएफसी को 2-1 से हराया.
गुरुवार को जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में मुम्बई सिटी एफसी ने लगातार तीन ड्रॉ खेलने के बाद गुरुवार को जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा कर जीत की पटरी पर वापसी की. जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुम्बई के लिए रेनियर फर्नांडिस ने 56वें मिनट में निर्णायक गोल किया. दोनों टीमों का यह नौवां मुकाबला था. जमशेदपुर तीन जीत, चार ड्रॉ और दो हार के साथ 13 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि मुम्बई सिटी एफसी तीन जीत, चार ड्रॉ और दो हार के साथ 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. इस मैच से हासिल तीन अंकों से मुम्बई के स्थान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ लेकिन उसने शीर्ष-4 के करीब अपनी स्थिति मजबूत की है. पहला हाफ काफी रोमांचक रहा, दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया और मुकाबले को आगे के लिए भी रोचक बनाए रखा लेकिन इस हाफ में और गोल हो सकते थे. तीसरे मिनट में मुम्बई के लिए बिपिन ङ्क्षसह एक अच्छा मौका चूके थे. मुम्बई ने 15वें मिनट में पाउलो माचादो के फ्रीकिक पर किए गए शानदार गोल की मदद से बढ़त ले ली. इसके बाद हालांकि मेजबान टीम का बोलबाला रहा. उसने कई अच्छे मौके बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. मेजबान टीम को हालांकि मुम्बई की बैकलाइन पर लगातार दबाव बनाते हुए 37वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर लिया. यह गोल उसके लिए टिरी ने किया. इस हाफ में हुए गोलों की बात करें तो माचादो ने फ्रीकिक पर एक बेहतरीन गोल कर जमशेदपुर के प्रशंसकों को चुप कर दिया. गोलकीपर सुब्रत पॉल इसे रोक सकते थे लेकिन गेंद में इतना पावर था कि उन्हे मौका ही नहीं मिला। माचादो के कङ्क्षर्लग शॉट पर पॉल ने हाथ लगाया था लेकिन गेंद उनके हाथ से टकराकर पोस्ट में चली गई. जमशेदपुर ने 28वें मिनट में एक अच्छा मौका बनाया था लेकिन सीके विनीत का शॉट टारगेट से दूर से चला गया् इसके बाद इसाक वैनमालसावमा का भी एक प्रयास बॉक्स के करीब से निकल गया। जमशेदपुर ने तमाम नाकामियों के बावजूद प्रयास जारी रखा और उसे 37वें मिनट में उस समय सफलता मिली जब टिरी ने पीटी की मदद से गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. टिरी ने यह गोल फ्री हेडर पर किया. जमशेदपुर ने दूसरे हाफ की झन्नाटेदार शुरुआत की। उसने 46वें मिनट में एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन गोल नहीं सफलता नहीं मिली. बदले में मुम्बई ने जो हमला 56वें मिनट में किया, उस पर गोल हो गया और मेहमान टीम 2-1 से आगे हो गई..उसके लिए यह गोल रेनियर फर्नांडिस ने किया. इस गोल में मोदू सोगू ने उनकी मदद की. सोगू ने माचादो के पास को रेनियर के हवाले किया था, जिस पर गोलकीपर को चौंकाते हुए उन्होंने अपनी टीम को आगे कर दिया. जमशेदपुर ने 62वें मिनट में बराबरी के गोल के लिए शानदार मूव बनाया लेकिन कप्तान अमङ्क्षरदर ङ्क्षसह ने एक बेहतरीन बचाव के माध्यम से उसकी मंशा को बेकार कर दिया। अमङ्क्षरदर ने सीके विनीत के जोरदार प्रहार को डाइव करते हुए रोक लिया।

73वें मिनट में जमशेदपुर ने एक और हमला किया लेकिन सोगू ने उसे नाकाम कर मुम्बई की बढ़त बरकरार रखी। इसी तरह, अमङ्क्षरदर ने 82वें मिनट में अनिकेत जाधव के एक प्रयास को नाकाम कर मुम्बई की बढ़त बनाए रखी। गेंद सौरव दास से डिफलेक्ट होकर अमङ्क्षरदर के पास पहुंची थी।

पहला हाफ काफी शांत रहा था लेकिन दूसरे हाफ में कुल सात पीले कार्ड दिखाए गए।

Share this News...