सरकार ने कहा- छठी जेपीएससी न रद्द किया गया है और न ही इस तरह की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है छठी जेपीएससी प्रतियोगिता परीक्षा पर सरकार ने स्पष्ट की वस्तुस्थिति

रांची ,1 मार्च (ईएमएस) : छठी जेपीएससी प्रतियोगिता परीक्षा पर सरकार ने वस्तुस्थिति स्पष्ट की है। छठी जेपीएससी प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर छात्रों के बीच किसी तरह का गलत संदेश न जाये, इसलिए सरकार ने विज्ञप्ति जारी कर विषय को स्पष्ट किया है। सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य के विद्वान महाधिवक्ता द्वारा छठी जेपीएससी परीक्षा 2016 के संबंध में कोई परामर्श नहीं दिया गया है। साथ ही राज्य सरकार द्वारा इस परीक्षा को रद्द करने का न तो कोई निर्णय लिया गया है और न ही इस संबंध मं कोई कार्रवाई ही प्रक्रियाधीन है।
मीडिया में छठी जेपीएससी परीक्षा रद्द करने संबंधी छपी खबरों से छात्रों में उत्पन्न संशय के बीच सरकार द्वारा जारी यह विज्ञप्ति काफी महत्वपूर्ण बताया जाता है। उसमें आगे यह भी कहा गया है कि समाचार पत्रों में प्रकाशित इस तरह की खबर पूर्णत(कोलन) निराधार, तथ्यहीन और भ्रामक है।
विज्ञप्ति के माध्यम से सरकार ने कहा है कि जन सामान्य, विशेषकर सभी अभ्यर्थियों के मध्य इस संबंध में व्याप्त भ्रम का निराकरण करना मुख्य उद्देश्य है। यहां मालूम हो कि छठी जेपीएससी की परीक्षा रद्द करने संबंधी खबरों के बाद रविवार को विजुअल और सोशल मीडिया में तरह तरह की खबरें आने लगी। पूरे प्रदेश में इसको लेकर तरह तरह की चर्चा और सवाल उठाये जाने लगे थे। लेकिन सरकार ने स्थिति स्पष्ट कर सभी तरह की चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगा है।

Share this News...